News Nation Logo

गुजरात में पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत, इस वजह से गई जान

गुजरात के गांधीनगर जिले में गंदे पानी के टैंक की सफाई के दौरान पांच मजदूरों की जान चली गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कंपनी के उच्चाधिकारी पहुंचे. राहत और बचाव का कार्य जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 06 Nov 2021, 05:51:58 PM
Labour Death

News in Hindi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

भैयादूज के दिन आज गुजरात (Gujarat) के गांधीनगर (Gandhinagar) जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जानकर आप भी होश उड़ जायेंगे.  मिली जानकारी के मुताबिक जिले के कलोल के खटराज गांव में एक केमिकल कंपनी (Chemical Company) के गंदे पानी के टैंक की सफाई की जा रही थी. इसी दौरान पांच मजदूरों की जान जली गई. कहा जा रहा है कि इन मजदूरों की मौत जहरीली गैस (Poisonous Gas) की चपेट में आने से हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही कंपनी के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के सेना की वर्दी पहनने पर दिग्विजय सिंह को एतराज, कहा- हिटलर ने....

आपको बता दें कि एक कंपनी के वेस्ट वाटर टैंक में सफाई करने उतरे मजदूर को बचाने 4 और मजदूर टैंक में गए. जहां जहरीली गैस के रिसाव से दम घुटा, और पांचों मजदूरों की मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही फायर डिपार्टमेंट पहुंचा. सभी मजदूरों के शव को बाहर निकाला गया.  पुलिस भी मौके पर मौजूद है. 

यह भी पढ़ें: वानखेड़े का खुलासा, कहा-आर्यन ड्रग्स केस से इसलिए हटाया गया क्योंकि...

हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों को घटना की जानकारी दी गई. नकारी मिलते ही हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की कल होगी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इस हादसे पहले सूरत के कडोडोरा इलाके में भी एक हादसा हुआ. यहां एक पैकेजिंग कंपनी में आग लगने से दो मजदूरों की मौत हो गई थी. जबकि हादसे में घायल तीन मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

 

 

First Published : 06 Nov 2021, 05:02:33 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.