News Nation Logo

अगर कोरोना का 1 केस मिला तो पूरा टावर नहीं होगा सील, नोएडा डीएम ने जारी किए आदेश

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Jun 2020, 07:52:09 PM
socitey

अगर कोरोना का 1 केस मिला तो पूरा टावर नहीं होगा सील:नोएडा डीएम (Photo Credit: PTI)

नई दिल्ली:  

नोएडा में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. यहां लगातार कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आ रहे हैं. इस बीच नोएडा के जिला अधिकारी (DM) ने निर्देश जारी कर कहा है कि अगर किसी सोसाइटी में कोरोना का एक केस सामने आता है तो ना तो पूरी सोसाइटी और ना ही पूरे टावर को सील करने की जरूरत है.

प्रशासन ने कहा कि केवल उस मंजिल को सील किया जाएगा जहां कोविड -19 (COVID-19) का पता चला है. जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने कहा कि प्रशासन ने टावर को खोलने का काम शुरू कर दिया है. इस बाबत आज दोपहर को आदेश जारी किया गया था.

अगर एक से ज्यादा मामले आते हैं तो पूरा टावर होगा सील

उन्होंने बताया कि अगर कोरोना का एक मामला पाया जाता है टावर में तो एक फ्लोर को सील किया जाएगा. बाकि अपार्टमेंट सील मुक्त रहेंगे. अगर एक से ज्यादा केस टावर में आते हैं तो पूरे टावर को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल डीजल हुआ महंगा, अब भाजपाई भी सायकिल से चलेंगे - अखिलेश यादव

शाम से टावर को सील मुक्त करने का काम होगा शुरू

नोएडा में उप-मंडल मजिस्ट्रेटों ने रखरखाव विभाग के सभी प्रमुखों और नोडल अधिकारियों को टावरों को सील मुक्त करने को कहा गया है जहां कोरोना के एक केस पाए गए हैं. आज शाम से इसपर काम शुरू हो जाएगा.

यह फैसला लोगों की मांग पर लिया गया है. अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने यूपी सरकार से मांग की थी कि पूरे टावर को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की बजाय फ्लोर को सील किया जाए. यूपी के बाकी हिस्सों से जनसांख्यिकी अंतर का हवाला देते हुए अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने सरकार से हस्तक्षेप की मांग की थी.

और पढें: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, इस मामले में हुई कार्रवाई

 गुरुवार से एंटीजन किट से जांच की प्रक्रिया शुरू की जा रही 

इसके साथ ही जिलाधिकारी सुहास एल वायई (District Magistrate Suhas LY )ने कहा कि गुरुवार से एंटीजन किट से जांच की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.  उन्होंने बताया कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के विशेषज्ञ यहां स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को किट के इस्तेमाल का प्रशिक्षण बुधवार को देंगे. जिलाधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अन्य इलाकों के साथ जिले में एंटीजन किट से कोरोना वायरस की जांच की जाएगी.

First Published : 24 Jun 2020, 07:46:23 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.