News Nation Logo
Banner

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह समेत 150 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Jun 2020, 09:49:16 AM
digivijay singh

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. सीएम हाउस प्रदर्शन के मामले में स्थानीय पुलिस ने भोपाल के थाना टीटी नगर में दिग्विजय सिंह समेत 150 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने सभी के खिलाफ 188, 341, 269, 270, 143 धाराओं में मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ेंः आखिर संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता को क्यों कहा- पुत्रियां मां दुर्गा का रूप होती हैं, जानिए यहां

आपको बता दें कि एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बुधवार को राजधानी भोपाल में समर्थकों के साथ निकले. दिग्विजय सिंह प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही लगातार वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए.

कांग्रेसियों के साथ साइकिल चलाते हुए दिग्विजय सिंह का सीएम शिवराज सिंह चौहान के आवास तक जाने का कार्यक्रम था, लेकिन उन्हें न्यू मार्केट में पुलिस ने रोक दिया था. इस विरोध प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया था.

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल ने 100 बेड वाले कोविड देखभाल केंद्र का किया दौरा, यहां बनाया गया है आपातकालीन सेंटर 

इस पर थाना टीटी नगर की पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने, कोरोना संक्रमण को बढ़ावा देने, बिना अनुमति के प्रदर्शन करने, रास्ता जाम करने सहित अन्य अपराधों के तहत कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह समेत 50 से ज्यादा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

First Published : 24 Jun 2020, 07:14:10 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.