News Nation Logo
Banner

अरविंद केजरीवाल ने 100 बेड वाले कोविड देखभाल केंद्र का किया दौरा, यहां बनाया गया है आपातकालीन सेंटर

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Jun 2020, 05:35:58 PM
kejriwal

केजरीवाल ने 100 बेड वाले कोविड देखभाल केंद्र का किया दौरा (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) कहर बरपा रहा है. दिल्ली कोरोना से प्रभावित राज्यों में दूसरे पायदान पर है. कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. मंगलवार को सीएम केजरीवाल शहनाई बैंक्वेट हॉल का दौरा किया. यहां पर 100 बेड वाला कोविड देखभाल केंद्र बनाया गया है. केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल एलएनजेपी अस्पताल एनेक्सी के पास शहनाई बैंक्वेट हॉल में दौरा करने पहुंचे. यहां पर 100 बेड वाले आपातकालीन कोविड 19 देखभाल केंद्र में बनाया गया है. यह सुविधा एलएनजेपी अस्पताल के साथ संलग्न की गई है.

दिल्ली में फैलते कोरोना मामले को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने भी कमान थाम रखी है. उन्होंने इसे लेकर लगातार तीन बैठकें की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवाार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस दावे का विरोध किया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के लिए नया अस्पताल बनाया जा रहा है. शाह ने कहा कि दस हजार बिस्तरों वाले केंद्र को 26 जून तक संचालित करने का निर्णय तीन दिन पहले लिया गया था. शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि कोविड-19 के रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर का पूर्ण अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे. उन्होंने कहा कि यह अस्पताल अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा और सशस्त्र बल इसे संचालित करेंगे.

इसे भी पढ़ें: आयुष मंत्रालय से पतंजलि को मिला जवाब, बाबा रामदेव ने कहा विरोध करने वालों के लिए निराशा भरी खबर

केजरीवाल ने शाह को पत्र लिखकर दस हजार बिस्तर वाले केंद्र का निरीक्षण करने और आईटीबीपी तथा सेना के चिकित्सकों और नर्सों को केंद्र में तैनात करने का आग्रह किया था, जिसके बाद शाह ने दावे का विरोध किया. शाह ने कहा, कि मैं दिल्ली के लोगों को सूचित करना चाहता हूं कि कोविड रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर वाला अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश में आंगनवाड़ी केंद्रों पर नजर रखने में एप बना मददगार

जिसपर केजरीवाल ने ट्वीट कर के कहा कि देश की सेना, चिकित्सक, सामाजिक संगठन, केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार - सभी एकजुट होकर दिल्ली के लिए काम कर रहे . उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम सब मिलकर कोरोना को हरा देंगे. इन कठिन परिस्थितियों में दिल्ली सरकार और दिल्ली के लोगों का सहयोग करने के लिए आपको धन्यवाद.

First Published : 24 Jun 2020, 05:32:04 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.