News Nation Logo
Banner

पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, अखिलेश यादव ने लिखा #NoMoreBJP

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 24 Jun 2020, 08:11:43 PM
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश में लगातार 18वें दिन डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई. लेकिन आज पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. दिल्ली में आज पहली बार ऐसा हुआ है कि डीजल की कीमत पेट्रोल से भी ज्यादा हो गई है. पिछले 18 दिनों में डीजल की कीमत कुल 10.48 रुपये प्रति लीटर बढ़ी है और पेट्रोल 8.50 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मामूली तेजी के बीच डीजल का दाम बढ़ा है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना साधा है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा ' डीज़ल हुआ पेट्रोल से महँगा! 70 साल में जो मुमकिन न हुआ... वो अब हो गया... अब माल-सामान का परिवहन भी महँगा होगा और खेती-किसानी में सिंचाई की लागत भी बढ़ेगी. आख़िर आ ही गये न पेट्रो-कंपनियों के ‘अच्छे दिन’! ट्रैक्टर, ट्रक वाले भाजपाई समर्थक भी अब साइकिल को अपनाएंगे.' इसके साथ ही उन्होंने लिखा '#NoMoreBJP'.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, इस मामले में हुई कार्रवाई

बुधवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल 0.48 पैसे महंगा हुआ है. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.76 रुपये प्रति लीटर हो गई. वहीं, डीजल की कीमत 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गई.

यह भी पढ़ें- पीछे हटने के बाद भी नहीं सुधर रहा चीन, बढ़ा रहा अपनी ताकत

जानें अपने शहर का दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमा आप SMS के जरिए जान सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिख कर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आप IOCL की वेबसाइट पर जान सकते हैं.

First Published : 24 Jun 2020, 07:44:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.