logo-image

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर स्पेशल ट्रेन से पहुंचे सैकड़ों लोगों का हंगामा, पुलिस ने नहीं दी जाने की इजाजत

स्पेशल ट्रेनों (Special Train) के माध्यम से लोग दिल्ली पहुंचे लोग एक बार फिर दिल्ली आकर फंस गए. दिल्ली से इन्हें अन्य राज्यों के बॉर्डर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं मिल रही है. स्पेशल ट्रेन के जरिये दिल्ली (Delhi) में पहुंचे सैकड़ों लोग शनिवार को दि

Updated on: 17 May 2020, 07:26 AM

नई दिल्ली:

स्पेशल ट्रेनों (Special Train) के माध्यम से लोग दिल्ली पहुंचे लोग एक बार फिर दिल्ली आकर फंस गए. दिल्ली से इन्हें अन्य राज्यों के बॉर्डर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं मिल रही है. स्पेशल ट्रेन के जरिये दिल्ली (Delhi) में पहुंचे सैकड़ों लोग शनिवार को दिल्ली यूपी सीमा पर भटकते रहे. वजह थी दिल्ली पुलिस इन्हें गाजियाबाद (Ghaziabaad) सीमा पर डीटीसी बसों में छोड़ने पहुंच गयी, जबकि गाजियाबाद पुलिस प्रशासन दिल्ली पुलिस के पास मौजूद सैकड़ों लोगों को अवैध तरीके से आया हुआ बताकर उन्हें सीमा में प्रवेश कराने की अनुमति नहीं दे रही थी. अंतत: भीड़ का रुप लेते जा रहे लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने वापस दिल्ली पुलिस के ही हवाले करके लौटा दिया.

यह भी पढ़ेंः Corona संक्रमण से निपटने मुंबई समेत अन्य शहरों में तैनात की जा रहीं सीएपीएफ

यह तमाशा रुक-रुककर शनिवार को दोपहर बाद से ही शुरू हो गया था. शाम ढले जब दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले वाहन गाजीपुर बार्डर पर पहुंचने लगे, तो भीड़ का सा आलम हो गया. देखने से ऐसा लगने लगा मानों जाम लग गया हो. हालांकि यह सब अचानक इकट्ठी हुई भीड़ के चलते हुए हुआ. यह वही भीड़ थी जो विशेष ट्रेनों से बाहरी राज्यों से दिल्ली आयी थी. दिल्ली पुलिस ने इन सबको डीटीसी बसों में भरकर गाजीपुर, कौशांबी (आनंद विहार) दिल्ली-यूपी सीमा पर छोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में अब एसीपी और एसएचओ निकले कोरोना पॉजिटिव, महकमे में हड़कंप की स्थिति

इस भीड़ को गाजियाबाद पुलिस ने बिना वैध कागजात के प्रवेश कराने से इंकार कर दिया. इस बात को लेकर दोनो राज्यों को की सीमा पुलिस आपस में खुद भी जूझती देखी गयी. इस बाबत शनिवार देर रात पूछे जाने पर पूर्वी दिल्ली जिला डीसीपी जसमीत सिंह ने कहा, "100-200 लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई थी. 40 हजार लोगों की भीड़ सीमा पर लगने की बात झूठी है, जो लोग इकट्ठे हुए उन्हें भी बाद में अन्यत्र भेज कर इलाके का ट्रैफिक स्मूथ करवा दिया गया.

यह भी पढ़ेंः देश में दो हफ्ते के लिए बढ़ सकता है लॉकडाउन, इन जिलों में नहीं मिलेंगी छूट!

दूसरी ओर गाजियाबाद जिले के पुलिस अधीक्षक (नगर) मनीष मिश्रा ने कहा कि हम अपने इलाके में किसी भी वैध को आने से रोक नहीं रहे हैं और अवैध रुप से हम किसी को सीमा में घुसने नहीं देंगे, जो भीड़ दिल्ली से हमारी ओर आना चाह रही थी, वो थी तो संख्या में 100-200 की ही, मगर उनमें से अधिकांश के पास वैध कागजात ही नहीं थे. ऐसे में हम जिले की सीमा में भला कैसे किसी को प्रवेश ले लेने देते? हमने दिल्ली पुलिस को जब हकीकत समझाई, तो दिल्ली पुलिस खुद ही भीड़ को वापिस अपनी बसों में लेकर चली गयी.