logo-image

दिल्ली में अब एसीपी और एसएचओ निकले कोरोना पॉजिटिव, महकमे में हड़कंप की स्थिति

दिल्ली पुलिस में अब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) से एक जवान की जान जा चुकी है, जबकि एक युवा आईपीएस सहित 140 से ज्यादा जवान कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं.

Updated on: 17 May 2020, 06:21 AM

highlights

  • दिल्ली पुलिस कोरोना संक्रमण की चपेट में आती जा रही.
  • महिला एसीपी और एसएचओ निकले कोरोना पॉजिटिव.
  • संपर्क में आए 17 पुलिसकर्मियों को रखा गया अलग.

नई दिल्ली:

लाख जतन के बाद भी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कोरोना संक्रमण की चपेट में दिनों दिन आती जा रही है. शनिवार को एक महिला सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) और एक थाने के एसएचओ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गयी. दिल्ली पुलिस में अब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) से एक जवान की जान जा चुकी है, जबकि एक युवा आईपीएस सहित 140 से ज्यादा जवान कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गयी महिला एसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन सेल में (दक्षिण पूर्वी जिला) में तैनात है. इसी तरह एसएचओ इंस्पेक्टर भी इसी जिले में पोस्टेड हैं. डीसीपी के मुताबिक जिन एसएचओ इंस्पेक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली वे, जिले के जामिया नगर थाने में तैनात हैं. इनके साथ 9 अन्य लोगों को भी होम क्वारंटाइन किया गया है.

यह भी पढ़ेंः देश में दो हफ्ते के लिए बढ़ सकता है लॉकडाउन, इन जिलों में नहीं मिलेंगी छूट!

180 पुलिस कर्मियों को ले चुका है चपेट में
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसीपी और थाना प्रभारी के सपंर्क में आए 17 पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में भेजा गया है. उन्होंने बताया कि इन दोनों अधिकारियों के संपर्क में आए अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है. अब तक दिल्ली पुलिस के करीब 180 कर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 78 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. इस बीच, दिल्ली सरकार ने शहर के अस्पतालों में उपयोग के लिये एक फाउंडेशन से 5,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) दान के रूप में प्राप्त किये. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह जानकारी दी. जैन ने ट्वीट किया, 'दिल्ली के अस्पतालों के लिये बीएमडब्ल्यू इंडिया फांउडेशन से दान में 5,000 पीपीई प्राप्त हुए हैं.'

यह भी पढ़ेंः  PM नरेंद्र मोदी बोले- आर्थिक पैकेज की चौथी किस्त से अवसर बढ़ेंगे, अर्थव्यवस्था में मिलेगी ये मदद

कल से शुरू होगा लॉकडाउन 4.0
लॉकडाउन 3.0 की मियाद 17 मई को खत्म हो रही है. पीएम मोदी ने हाल ही में देश के नाम अपने संबोधन में साफ कर दिया था कि लॉकडाउन देश में लागू रहेगा, लेकिन ये कब तक रहेगा ये साफ नहीं था. मिली जानकारी के मुताबकि, सरकार लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए और बढ़ा सकती है. ये 31 मई तक लागू रहेगा. लॉकडाउन में क्या रियायतें मिलेंगी इसकी जानकारी सरकार रविवार को जारी कर सकती है. लॉकडाउन के चौथे चरण में ऑटो, बस और कैब सर्विस को इजाजत मिल सकती है. हालांकि, कटेनमेंट जोन में इन पर पाबंदी जारी रहेगी. वहीं, रेड जोन को फिर परिभाषित किया जाएगा. ई-कॉमर्स वेबसाइट को गैर जरूरी सामानों की सप्लाई करने की अनुमति मिल सकती है. अब तक जहां ऑफिस और फैक्ट्रियों में 33 फीसदी कर्मचारियों को ही काम करने की इजाजत थी, इसे बढ़ाकर 50 फीसदी किया जा सकता है.