logo-image

दिल्ली में शास्त्री पार्क इलाके के फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग, 200 दुकानें जलीं, करोड़ों का नुकसान

देश की राजधानी दिल्ली में देर रात आग का तांडव देखने को मिला है. देर रात शास्त्री पार्क इलाके में स्थित फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई.

Updated on: 11 Apr 2021, 08:54 AM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में देर रात आग का तांडव देखने को मिला है. देर रात शास्त्री पार्क इलाके में स्थित फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई. इस आगजनी में करीब 200 दुकानें जलकर राख हो गईं. बताया जा रहा है कि फर्नीचर मार्केट मेंआग करीब पौने एक बजे लगी. जिसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई. आग पर काबू पाने के लिए करीब 29 गाड़ियां लगाई गईं. लेकिन फायर ब्रिगेड ने जब तक आग पर काबू पाया, तब तक 200 के करीब दुकानें जलकर स्वाह हो गईं. गनीमत यह रही है कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली सरकार ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन, मेट्रो-होटल में 50% लोगों की अनुमति

फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, फर्नीचर मार्केट में आग लगने की सूचना फोन पर विभाग को करीब 12:45 बजे मिली. 250 के लगभग फर्नीचर और हार्डवेयर की दुकानें मार्केट में थीं. आग पर काबू पाने के लिए करीब 29 गाड़ियां लगाई गईं. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और करीब ढाई घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया. विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में 8 लोगों को बाहर निकाला गया. फिलहाल कैजुल्टी की कोई खबर नहीं है.

ग्रेटर कैलाश पार्ट-2 इलाके में एक मकान में लगी आग

उधर, दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट-2 इलाके में भी एक मकान में आग लग गई. इस घटना के वक्त घर के अंदर 5 लोग मौजूद थे. मकान में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने मकान में आग के बाद अंदर फंसे 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना : 7897 नए केस और 39 मरीजों की मौत, संक्रमण दर 10 फीसदी के पार

3 दिन पहले दिलशाद गार्डन में लगी थी आग

इससे तीन दिन पहले दिलशाद गार्डन औद्योगिक इलाके में एक स्टेशनरी गोदाम में आग लगी थी. स्टेशनरी गोदाम एक चार मंजिला इमारत में बना था. आग की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की 15 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट होने का अंदेशा जताया गया था.