logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया हिमांशू भाऊ गैंग का शूटर, कई मामलों में चल रहा था वांछित

Delhi Police Encounter: दिल्ली पुलिस ने तिलक नगर के एक कार शोरूम फायरिंग के मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए एक शूटर को एनकाउंटर में मार गिराया.

Updated on: 17 May 2024, 10:17 AM

नई दिल्ली:

Delhi Police Encounter: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिमांशु भाऊ गैंग के एक शूटर को एनकाउंटर में मार गिराया. स्पेशल सेल को गुरुवार को सूचना मिली थी कि हिमांशु भाऊ गैंग का एक शूटर अजय सिंगरोहा उर्फ गोली शाहबाद डेयरी इलाके में खेड़ा खुर्द गांव में आएगा. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे पकड़ने की योजना बनाई. लेकिन जैसे ही पुलिस वहां पहुंची उसने फायरिंग कर दी. जबावी कार्रवाई में वह घायल हो गया.

जब उसे अस्पताल ले जाता गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अजय सिंगरोहा हरियाणा के रोहतक जिला के रिटोली गांव का रहने वाला था. उसने 6 मई को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में स्थित फ्यूजन कार शोरूम फायरिंग की थी, इस मामले में पुलिस ने केतन नाम के शूटर को गिरफ्तार किया ता. उसी ने बताया था कि ये हमला हिमांशु भाऊ के कहने पर किया गया था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha election: इस चरण में भारी वोटिंग.. 2019 के चुनावों को पछाड़ा, ECI ने बताया मतदान प्रतिशत

इन मामलों में चल रहा था वांछित

बता दें कि भाऊ गैंग का शूटर अजय उर्फ गोली 6 मई 2024 को दिल्ली के तिलकनगर इलाके में एक सनसनीखेज हत्या के प्रयास के अलावा इसी साल 10 मार्च को मुरथल के गुलशन ढाबे पर दिनदहाड़े हुए सुंदर नाम के व्यक्ति की हत्या में वांछित था. मुरथल ढाबे वाली घटना में अजय का एक सीसीटीवी भी सामने आया था. जिसमें वह मृतक को गाड़ी से खींच कर निकालते हुए और उसके बाद दौड़ा-दौड़ा कर गोलियों से भूनते देखा गया. वहीं तिलकनगर के कार शोरूम के बाहर फिरौती के लिए की गई अंधाधुंध फायरिंग में भी वांछित था.

ये भी पढ़ें: Swati Maliwal: कौन हैं स्वाति मालीवाल, जानें एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर कैसे बनी राज्यसभा सांसद

कैसे अजय तक पहुंची दिल्ली पुलिस

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सूचना के आधार पर कुख्यात आरोपी अजय उर्फ गोली को पकड़ने के लिए एक ट्रैप लगाया. रात के करीब 11.30 बजे आरोपी को एक हौंडा सिटी गाड़ी में देखा गया. पुलिस ने उसे रुकने और आत्मसमर्पण के लिए कहा. लेकिन अभियुक्त ने पुलिस पार्टी की नहीं सुनी और उनपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस और अभियुक्त की आपस में मुठभेड़ हो गई. जिसमें अजय उर्फ गोली घायल हो गया. पुलिस उसे पीसीआर वाहन से तुरंत अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसके पास से पुलिस ने दो पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं.

फ्यूजन कार शोरूम में की थी गोलीबारी

दिल्ली का तिलकनगर इलाका राजधानी के सबसे व्यस्त बाजारों में से एक है. यहां स्थित फ्यूजन कार शोरूम में 6 मई को अपराधियों ने 20-25 राउंट फायरिंग की थी. इस घटना में सात लोग घायल हुए थे. घायलों में पश्चिमी जिले से बीजेपी के उपाध्यक्ष भी शामिल थे. पुलिस ने फायरिंग के मालमे में केतन नाम के एक शूटर को गिरफ्तार किया था, जिसने पूछताछ में बताया था कि इस हमले का मकसद डर फैलाना था. इसके साथ ही उसने बताया था कि उसने इस हमले को अंजाम देने के लिए अपने दो साथियों की मदद ली. तीनों ने फायरिंग के बाद वहां एक पर्ची भी फेंकी थी, जिसमें गैंगस्टर नवीन बाली, भाऊ गैंग और नीरज फरीदपुर का नाम लिखा हुआ था. उसने बताया कि इस हमले को गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के कहने पर अंजाम दिया गया था. जो विदेश में बैठा हुआ है.

ये भी पढ़ें: भारत की ताकत को स्वीकार कर रहा पाक.. दुश्मन देश पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान

तीन राज्यों में एक्टिव है हिमांशु भाऊ का गैंग

जानकारी के मुताबिक, हिमांशु भाऊ अमेरिका में है और वहीं से अपने गैंस को चलाता है. दिल्ली के अलावा हरियाणा और राजस्थान में सक्रिय है. इन राज्यों में अपराध करने में हिमांशु भाऊ गैंग की और गैंग भी मदद करते हैं. इस गैंग के मुख्य सरगना काला खर्मपुर हिसार, नीरज फरीदपुर और सौरभ गिडोली गुरुग्राम शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक ये सभी भी अमेरिका में छिपकर बैठे हैं.