logo-image
लोकसभा चुनाव

भारत की ताकत को स्वीकार कर रहा पाक.. दुश्मन देश पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान

दुश्मन देश पाकिस्तान भी आज भारत को शक्तिशाली राष्ट्र के रूप को स्वीकार कर रहा है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तानी नेताओं द्वारा भारत की प्रशंसा से जुड़े हालिया बयान पर प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 17 May 2024, 08:06 AM

नई दिल्ली:

दुश्मन देश पाकिस्तान भी आज भारत को शक्तिशाली राष्ट्र के रूप को स्वीकार कर रहा है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तानी नेताओं द्वारा भारत की प्रशंसा से जुड़े हालिया बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, पड़ोसी मुल्क ने कभी भी भारत के बारे में अनुकूल बात नहीं की है, मगर आज वह भारत को एक शक्तिशाली देश के रूप में इसके विकास को स्वीकार कर रहा है. साथ ही देश में जारी लोकसभा चुनाव को लेकर सिंह ने विश्वास जताया कि NDA इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतेगा...

राजनाथ सिंह ने लखनऊ में एक रैली को संबोंधित करते हुए कहा कि, “वैश्विक स्तर पर, हम 2027 तक संपत्ति के मामले में तीसरे स्थान पर होंगे. हमारे किसी पड़ोसी ने कभी भी हमारे देश के बारे में अच्छा नहीं बोला है. आज उनके नेता कह रहे हैं कि, भारत शक्तिशाली हो रहा है, लेकिन पाकिस्तान अभी भी पिछड़ा हुआ है.”

दुनिया भर में भारत के बारे में धारणा बदल गई है. विश्व नेता अब कह रहे हैं कि 21वीं सदी भारत की है: राजनाथ सिंह

इसके साथ ही सिंह ने विश्वास जताया कि भाजपा के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ NDA 543 सदस्यीय लोकसभा में 400 से अधिक सीटें जीतेगा. उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “चुनाव चल रहे हैं, और चार चरण पहले ही पूरे हो चुके हैं. चार चरणों के बाद राजनीतिक विश्लेषकों की राय है कि NDA इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी.'

गौरतलब है कि, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं और मौजूदा लोकसभा चुनाव में फिर से इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि, लखनऊ उन 40 संसदीय क्षेत्रों में से एक है जहां सोमवार को सात चरण के आम चुनाव के पांचवें चरण में मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

भाजपा केंद्र में लगातार तीसरी बार कार्यकाल और लगातार तीसरी बार एकल-दलीय बहुमत की मांग कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शीर्ष पद पर हैट्रिक लगाने का लक्ष्य बना रहे हैं.