News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा चारधाम यात्रा को धीमा करेगी उत्तराखंड सरकार, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भीड़ को बताई वजह वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा

दिल्ली CM का PM को पत्र, लिखा- अस्पतालों में बेड के साथ ऑक्सीजन मुहैया कराएं

केंद्र सरकार के 10,000 बेड्स में से 7,000 कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए जाए, सिर्फ 1800 बेड्स आरक्षित हैं. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी हो रही है उसे भी तुरन्त मुहैया कराया जाए.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Apr 2021, 05:06:34 PM
Delhi CM Arvind Kejriwal

दिल्ली CM का PM को पत्र (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अरविंद केजरीवाल ने पीएम को लिखा पत्र
  • 'केंद्र सरकार के अस्पतालों में बेड बढ़ाएं'
  • 'अस्पतालों में ऑक्सीजन मुहैया कराएं'

नई दिल्ली:  

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख दिल्ली की स्थिति के बारे में सूचित किया है और भारी बेड्स और ऑक्सीजन की कमी की बात कही है, साथ ही मदद की गुहार भी लगाई है. सीएम ने पत्र में लिखा है कि, दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गम्भीर हो गई है. कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है. लगभग सभी आईसीयू बेड्स भर गए हैं. अपने स्तर पर हम सभी प्रयास कर रहे हैं, आपकी मदद की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : पी चिदंबरम ने केंद्र पर कसा तंज,कहा- वास्तविकता के विपरीत सरकार का दावा

केंद्र सरकार के 10,000 बेड्स में से 7,000 कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए जाए, सिर्फ 1800 बेड्स आरक्षित हैं. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी हो रही है उसे भी तुरन्त मुहैया कराया जाए. उन्होंने कहा कि, डीआरडीओ द्वारा बनाये जा रहे 500 आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ा कर 1000 करने की गुजारिश करें.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बेड, आईसीयू और ऑक्सीजन बढ़ाने पर दिया जोर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए पत्र में कहा है कि इन सबकी जानकारी मैंने कल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को और आज सुबह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी दे दी है. सीएम ने पत्र में कहा है कि इस महामारी में अभी तक हमें केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिला है. मैं उम्मीद करता हूं कि उपर्युक्त विषयों पर भी आप हमारी मदद जरूर करेंगे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली : कोरोना से मचा हाहाकार, सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री शाह से मांगी मदद

हालांकि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि दिल्ली के अंदर पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 25,500 केस आए हैं. उसके पिछले 24 घंटे में 24,000 केस आए थे और उसके पिछले 24 घंटे में 19,500 केस आए थे. वहीं दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सकारात्मकता दर बढ़ कर करीब 30 फीसद हो गई है, जबकि यह उसके पिछले 24 घंटे में केवल 24 फीसद थी.

First Published : 18 Apr 2021, 04:53:02 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.