News Nation Logo

दिल्ली : कोरोना से मचा हाहाकार, सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री शाह से मांगी मदद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की और उन्हें कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली के हालातों पर जानकारी दी. उन्होंने कहा, मैंने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Apr 2021, 03:08:01 PM
kejriwal with amit shah

अमित शाह के साथ केजरीवाल (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने बिगाड़ी स्थिति
  • सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से की बात
  • अगले 3 दिनों में 6 हजार बेडों की तैयारी कर लेगी सरकार

नयी दिल्ली:

कोरोना से देशभर के साथ-साथ राजधानी दिल्ली का भी हाल बद से बदतर होता जा रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की और उन्हें कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली के हालातों पर जानकारी दी. उन्होंने कहा, मैंने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की है और इस गंभीर स्थिति में ऑक्सीजन, बेड और अन्य आवश्यक सुविधाओं की आपूर्ति के लिए अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बहुत कम आईसीयू बेड उपलब्ध हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमें तुरंत बेड और ऑक्सीजन की आपूर्ति की आवश्यकता है. दिल्ली सरकार अगले 3 दिनों में 6,000 बेड्स तैयार कर लेगी. कई स्कूलों, खेल परिसरों और अन्य सरकारी भवनों को कोविड केयर सेंटर में बदला जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने केंद्र से अनुरोध किया है कि मरीजों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में अधिक आईसीयू बेड उपलब्ध कराए जाएं. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 24,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए.

यह भी पढ़ेंःप्रचंड कोरोना संक्रमण के बाद 11 राज्यों में राहत की खबर, मिले 6 हजार वेंटिलेटर

आपको बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बुरा हाल है. देश की राजधानी दिल्ली का भी हाल कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बद से बदतर होता जा रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी की चिट्ठी लिखी है. पत्र में केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चिंता जताते हुए ऑक्सीजन की सप्लाई तुरंत देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से अपील की केंद्र के 10 हज़ार बेड में से 7000 कोरोना के लिए सुरक्षित किए जाएं.

यह भी पढ़ेंःदिल्लीः कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़े 24 घण्टे में 24375 नए मामले; 167 की मौत

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कोविड-19 पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि प्रशासन पूरी संवेदनशीलता के साथ वाराणसी के लोगों की हर संभव सहायता करे और 'दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी' का अनुपालन तथा 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करे. प्रधानमंत्री ने ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और टेस्टिंग पर पुनः जोर दिया. मुंबई में कोरोना से बिगड़ते हालातों पर मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि मुंबई के कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है, इसलिए मरीजों को कोविड सेंटर्स में शिफ्ट कराना पड़ा. मरीजों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि मुंबई के कुछ अस्पतालों में अब लिक्विड ऑक्सीजन इस्तेमाल किया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Apr 2021, 02:52:09 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.