logo-image

पी चिदंबरम ने केंद्र पर कसा तंज,कहा- वास्तविकता के विपरीत सरकार का दावा

रविवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 2,61,500 ताजा कोविड मामले दर्ज किए जाने के बाद चिदंबरम ने सरकार पर हमला बोला. यह लगातार चौथा दिन है जब देश ने दो लाख कोविड मामले दर्ज किए हैं.

Updated on: 18 Apr 2021, 03:23 PM

highlights

  • पूर्व गृहमंत्री का केंद्र सरकार पर हमला
  • कोरोना मामलों पर सरकार का दावा गलत
  • बंगाल चुनाव को लेकर पीएम पर कसा तंज

नयी दिल्ली:

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को देश में 'वास्तविकता के विपरीत' दावा करने के लिए सरकार की जमकर खिंचाई की. चिदंबरम ने ट्वीट किया, जबकि कोई टीका बोर्ड ज्यादातर अस्पतालों के दरवाजे पर नहीं लटका है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का दावा है कि टीकों की आपूर्ति में कोई कमी नहीं है. मंत्री की मानें, तो वैक्सीन, ऑक्सीजन, रेमडेसिविर,अस्पताल के बेड, डॉक्टरों और नर्सों की कोई कमी नहीं है. केवल मरीजों की कमी है! उन्होंने प्रधानॉमंत्री पर भी हमला किया और कहा, पश्चिम बंगाल को जीत कर भाजपा के साम्राज्य में वापस लाने के बीच तत्काल कोरोना के युद्ध को अपना थोड़ा समय देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद.

रविवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 2,61,500 ताजा कोविड मामले दर्ज किए जाने के बाद चिदंबरम ने सरकार पर हमला बोला. यह लगातार चौथा दिन है जब देश ने दो लाख कोविड मामले दर्ज किए हैं. भारत में शनिवार को 2,34,692 मामले दर्ज किए गए, 2,00,739 और 2,17,353 मामले गुरुवार और शुक्रवार को दर्ज किए गए. इस बीच पिछले 24 घंटों में कोविड से 1,501 लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में मृत्युदर अब तक 1,77,150 हो गई है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली : कोरोना से मचा हाहाकार, सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री शाह से मांगी मदद

शनिवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी
शनिवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 24375 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना महामारी ने राजधानी में 167 लोगों की जिंदगियां लील ली है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में हुई मौतों के मामले में दिल्ली का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है.  वहीं अगर राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण दर की बात करें तो इसमें भी बड़ी बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ेंःमुंबईः कोरोना वॉरियर्स के वाहनों के लिए पुलिस जारी करेगी रंगीन स्टिकर

सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से मांगी मदद
शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अब दिल्ली में संक्रमण दर 24.56 फीसदी तक जा पहुंची है आपको बता दें कि ये आंकड़ा पिछले साल के 17 जून के बाद से सबसे ज्यादा संक्रमित होने की दर है.  17 जून 2020 को दिल्ली में संक्रमण दर 29.82 फीसदी थी. वहीं आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की और उन्हें कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली के हालातों पर जानकारी दी. उन्होंने कहा, मैंने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की है और इस गंभीर स्थिति में ऑक्सीजन, बेड और अन्य आवश्यक सुविधाओं की आपूर्ति के लिए अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बहुत कम आईसीयू बेड उपलब्ध हैं.