News Nation Logo
Banner

प्रधानमंत्री मोदी ने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बेड, आईसीयू और ऑक्सीजन बढ़ाने पर दिया जोर

प्रधानमंत्री मोदी ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों और उनके परिवार के प्रति अफसरों से संवेदनशीलता और जिम्मेदारी से पेश आने को कहा. प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के स्वयंसेवी संगठनों की प्रशंसा की.

IANS | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 18 Apr 2021, 03:15:27 PM
varanasi

Narendra Modi (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

प्रधानमंत्री ने रविवार को वाराणसी में कोविड 19 प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा की

उन्होंने अफसरों को संकट के समय और संवेदनशील होकर जनता की सहायता का निर्देश दिया

उन्होंने कहा वायरस से जीतने के लिए यही रणनीति अपनानी होगी

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड 19 प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने बेड्स, आईसीयू और ऑक्सीजन सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों और अफसरों के साथ बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कोरोना से बचाव और इलाज के लिए टेस्टिंग, बेड, दवाइयां, वैक्सीन और मैन पावर आदि की जानकारी ली. उन्होंने अफसरों को संकट के समय और संवेदनशील होकर जनता की सहायता का निर्देश दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने 45 वर्ष से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को वैक्सीन के लिए जागरूक करने के लिए कहा. उन्होंने संकट के समय इलाज में जुटे देश के सभी डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ का आभार जताते हुए कहा, "हमें पिछले साल के अनुभवों से सीखते हुए सतर्क रहकर आगे बढ़ना है."

यह भी पढ़ेंः दिल्ली : कोरोना से मचा हाहाकार, सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री शाह से मांगी मदद

प्रधानमंत्री मोदी बताया, "वाराणसी के प्रतिनिधि के रूप में वह आम जनता से भी निरंतर फीडबैक ले रहे हैं. वाराणसी में पिछले पांच से छह वर्षों में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के आधुनिकीकरण से कोरोना से लड़ने में सहायता मिली है. वाराणसी में बेड्स, आईसीयू और ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाया जा रहा है. मरीजों की संख्या बढ़ने से व्यवस्था पर उत्पन्न दबाव को कम करने के लिए हर स्तर से प्रयास किए जा रहे हैं." प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी प्रशासन की 'काशी कोविड रिस्पोन्स सेन्टर' की सराहना करते हुए इसी तरह कुछ और इंतजाम पर जोर दिया.

यह भी पढ़ेंः Good News: देश के अस्पतालों में लगेंगे 162 ऑक्सीजन प्लांट, बच सकेगी जान

प्रधानमंत्री ने 'टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट' पर जोर देते हुए कहा कि वायरस से जीतने के लिए यही रणनीति अपनानी होगी. उन्होंने संक्रमित व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्ट रिपोर्ट्स को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने पर भी बल दिया. उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों और उनके परिवार के प्रति अफसरों से संवेदनशीलता और जिम्मेदारी से पेश आने को कहा. प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के स्वयंसेवी संगठनों की प्रशंसा की.

First Published : 18 Apr 2021, 03:15:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.