logo-image

दिल्ली में बिगड़ रहे कोरोना के हालात, गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लगातार बिड़ते हालात के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. रविवार को उन्होंने मुख्यमंत्री अरलिंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और निगम के मेयर के साथ भी बैठक की थी.

Updated on: 15 Jun 2020, 06:39 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड -19 (COVID-19) के मामले लगातदार बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 41 हजार के पास जा चुका है. कोरोना के लगातार बढ़ते मरीजों ने केंद्र और दिल्ली सरकार की भी परेशानी बढ़ा दी है. कोरोना महामारी से निपटने के लिए आज गृहमंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ये बैठक सुबह 11 से शुरू होगी. इसमें दिल्ली के बीजेपी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और BSP के अध्यक्ष शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में कोविड-19 के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आने के बाद आंकड़ा 41,000 के पार

इससे पहले रविवार को गृहमंत्री ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार को कोविड -19 (COVID-19) के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आए जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 41,000 के पार चला गया. वहीं, राजधानी में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 1,327 तक पहुंच गई. राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में सामने आए ये सर्वाधिक मामले हैं.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के अपने घर में किया सुसाइड, डिप्रेशन में थे

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन रविवार को 2,000 से अधिक नए मामले सामने आए. इसके पहले बीते 12 जून को सर्वाधिक 2,137 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 से 56 लोगों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन के मुताबिक रविवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते मृतक संख्या बढ़कर 1,327 तक पहुंच गई और संक्रमण के कुल मामले 41,182 तक पहुंच गए. 24,032 मरीजों का इलाज चल रहा है. घरों में पृथक रह रहे कोविड-19 के मरीजों की संख्या 20,793 है. बुलेटिन में बताया गया कि 695 मरीज आईसीयू में हैं और 182 वेंटीलेटर पर हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली: कोरोना पर नियंत्रण में आगे आए अमित शाह, 4 IAS अधिकारियों को दिल्ली बुलाया

इसके पहले रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोविड -19 (COVID-19) संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 4 आईएएस अधिकारियों को तुरंत दिल्ली बुलवाया है. गृहमंत्री अमित शाह ने इन अधिकारियों के तत्काल ट्रांसफर करवाकर दिल्ली बुलवाया है. गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, मोनिका प्रियदर्शिनी और अवनीश कुमार को अंडमान एवं निकोबार से और अरुणाचल प्रदेश में अपनी सेवाएं दे रहे हैं विक्रम सिंह मलिक और गौरव सिंह राजावत को से दिल्ली बुलाया गया है.