logo-image

दिल्ली में कोविड-19 के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आने के बाद आंकड़ा 41,000 के पार

इसके पहले बीते 12 जून को सर्वाधिक 2,137 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 से 56 लोगों की मौत हो चुकी है.

Updated on: 14 Jun 2020, 11:45 PM

दिल्ली:

दिल्ली में रविवार को कोविड -19 (COVID-19) के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आए जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 41,000 के पार चला गया. वहीं, राजधानी में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 1,327 तक पहुंच गई. राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में सामने आए ये सर्वाधिक मामले हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली में लगातार तीसरे दिन रविवार को 2,000 से अधिक नए मामले सामने आए. इसके पहले बीते 12 जून को सर्वाधिक 2,137 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 से 56 लोगों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन के मुताबिक रविवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते मृतक संख्या बढ़कर 1,327 तक पहुंच गई और संक्रमण के कुल मामले 41,182 तक पहुंच गए. 24,032 मरीजों का इलाज चल रहा है. घरों में पृथक रह रहे कोविड-19 के मरीजों की संख्या 20,793 है. बुलेटिन में बताया गया कि 695 मरीज आईसीयू में हैं और 182 वेंटीलेटर पर हैं. 

इसके पहले रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोविड -19 (COVID-19) संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 4 आईएएस अधिकारियों को तुरंत दिल्ली बुलवाया है. गृहमंत्री अमित शाह ने इन अधिकारियों के तत्काल ट्रांसफर करवाकर दिल्ली बुलवाया है. गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, मोनिका प्रियदर्शिनी और अवनीश कुमार को अंडमान एवं निकोबार से और अरुणाचल प्रदेश में अपनी सेवाएं दे रहे हैं विक्रम सिंह मलिक और गौरव सिंह राजावत को से दिल्ली बुलाया गया है.

दिल्ली में लगातार बढ़ते ही जा रहे कोरोना वायरस के मामले
दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रित करने के लिए ये अधिकारी सरकार की मदद करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह ने इसके साथ ही केंद्र में तैनात तो सीनियर आईएएस अधिकारियों एससीएल दास और एसएस यादव को दिल्ली सरकार के साथ जुड़े रहने का भी आदेश दिया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है.

यह भी पढ़ें-नेपाल की घरेलू राजनीति और चीन के समर्थन ने ओली को सीमा विवाद के लिये उकसाया :विशेषज्ञ

दो दिनों में दिल्ली में कोरोना के 2000 से अधिक मामले
राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों में कोरोना के 2000 से अधिक नए केस सामने आए हैं. आपको बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित प्रदेशों की बात करें तो महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद दिल्ली देश का तीसरा ऐसा राज्य है जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 38958 पहुंच चुकी है. इनमें से 14945 लोग इस महामारी से उबर चुके हैं जबकि 1271 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली: कोरोना पर नियंत्रण में आगे आए अमित शाह, 4 IAS अधिकारियों को दिल्ली बुलाया

दिल्ली में कोरोना रोकने के लिए हरकत में आए गृहमंत्री अमित शाह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा की थी, इस दौरान उन्होंने दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना वायरस को लेकर चिंता जताई थी. इसके बाद रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ करीब 2 घंटे की बैठक की. इस बैठक में पूरा फोकस दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने, कोरोना टेस्टिंग को बेहतर करने, अस्‍पतालों में बेड सुनिश्चित करने और बाकी हेल्‍थ इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर मजबूत करने पर रहा. इसके अलावा दिल्‍ली को तत्काल 500 रेलवे आइसोलेशन कोच दिए जा रहे हैं.