logo-image

दिल्ली: कोरोना पर नियंत्रण में आगे आए अमित शाह, 4 IAS अधिकारियों को दिल्ली बुलाया

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोविड -19 (COVID-19) संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 4 आईएएस अधिकारियों को तुरंत दिल्ली बुलवाया है.

Updated on: 14 Jun 2020, 06:54 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों से निपटने के लिए केंद्र सरकार अब पूरी तरह एक्शन में आ गई है. गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोविड -19 (COVID-19) संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 4 आईएएस अधिकारियों को तुरंत दिल्ली बुलवाया है. गृहमंत्री अमित शाह ने इन अधिकारियों के तत्काल ट्रांसफर करवाकर दिल्ली बुलवाया है. गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, मोनिका प्रियदर्शिनी और अवनीश कुमार को अंडमान एवं निकोबार से और अरुणाचल प्रदेश में अपनी सेवाएं दे रहे हैं विक्रम सिंह मलिक और गौरव सिंह राजावत को से दिल्ली बुलाया गया है.

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रित करने के लिए ये अधिकारी सरकार की मदद करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह ने इसके साथ ही केंद्र में तैनात तो सीनियर आईएएस अधिकारियों एससीएल दास और एसएस यादव को दिल्ली सरकार के साथ जुड़े रहने का भी आदेश दिया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है.

यह भी पढ़ें-बिहार विधान चुनाव से पहले BJP ने शुरू की विधान परिषद चुनाव की तैयारी

दो दिनों में दिल्ली में कोरोना के 2000 से अधिक मामले
राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों में कोरोना के 2000 से अधिक नए केस सामने आए हैं. आपको बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित प्रदेशों की बात करें तो महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद दिल्ली देश का तीसरा ऐसा राज्य है जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 38958 पहुंच चुकी है. इनमें से 14945 लोग इस महामारी से उबर चुके हैं जबकि 1271 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के लिए 5,000 और बिस्तर उपलब्ध: सीएम केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना रोकने के लिए हरकत में आए गृहमंत्री शाह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा की थी, इस दौरान उन्होंने दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना वायरस को लेकर चिंता जताई थी. इसके बाद रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ करीब 2 घंटे की बैठक की. इस बैठक में पूरा फोकस दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने, कोरोना टेस्टिंग को बेहतर करने, अस्‍पतालों में बेड सुनिश्चित करने और बाकी हेल्‍थ इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर मजबूत करने पर रहा. इसके अलावा दिल्‍ली को तत्काल 500 रेलवे आइसोलेशन कोच दिए जा रहे हैं.