logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली में सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां अगले आदेश तक के लिए रद्द

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी हॉस्पिटल और मेडिकल इंस्टीट्यूशन्स के स्टाफ की छुट्टियां कैंसिल करने का आदेश जारी किया गया है.

Updated on: 20 Jun 2020, 03:03 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए कम से कम 5 दिन आइसोलेशन सेंटर में रखने के नियम पर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल में टकराव की स्थिति बनी हुई है. इस बीच दिल्ली सरकार ने सभी स्वास्थ्य मंत्रियों की छुट्टियां अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दी हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी हॉस्पिटल और मेडिकल इंस्टीट्यूशन्स के स्टाफ की छुट्टियां कैंसिल करने का आदेश जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया ने जताई चिंता, रमेश पोखरियाल निशंक से बोले- कोरोना संकट के बीच परीक्षा आयोजित करना छात्र हित में नहीं

दिल्ली के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मुख्य सचिव एस.एम. अली ने इन आदेशों को जारी किया है. उन्होंने आदेश जारी कर छुट्टी पर गए सभी स्टाफ को तत्काल प्रभाव से ड्यूटी पर वापस रिपोर्ट करने को कहा है. आदेश में कहा गया है कि सिर्फ बहुत आवश्यक परिस्थितियों मे ही स्टाफ को छुट्टी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: सत्येंद्र जैन को दी गई प्लाजमा थेरेपी, अगले 24 घंटे रहेंगे आईसीयू में

गौरतलब है दिल्ली सरकार ने यह फैसला ऐसे वक्त में लिया है जब होम आइसोलेशन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्यपाल आमने-सामने आए हैं. दरअसल, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्ति के लिए कम से कम 5 दिन आइसोलेशन सेंटर में रहने का नियम बनाया है, जबकि दिल्ली सरकार ऐसा नहीं चाहती है. सरकार व उपराज्यपाल के बीच यह मतभेद शनिवार को हुई बैठक में सामने आए.

यह भी पढ़ें: BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी बोले- चीन ने रद्द किया डोकलाम समझौता, सरकार बताए सच

राज्यपाल ने एक आधिकारिक आदेश जारी करते हुए कहा, 'दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों को 5 दिन के लिए आइसोलेशन सेंटर में रहना होगा.' एलजी के इस आदेश का दिल्ली की केजरीवाल सरकार विरोध कर रही है. दिल्ली सरकार ने कहा, 'जो नियम पूरे देश भर के राज्यों पर लागू हो रहे हैं वहीं नियम दिल्ली पर क्यों लागू नहीं किए जा रहे। दिल्ली के लिए अलग नियम क्यों बनाया गया है. कहां से इतने डॉक्टर और नर्स उपलब्ध हो सकेंगे.'

यह वीडियो देखें: