logo-image

तेजस्वी का 'तेज सवाल'-बिहार सरकार के प्लेन और हेलिकॉप्टर खरीदने पर BJP को आपत्ति क्यों?

सुशील मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सवाल किया है कि अब बिहार सरकार के पास अपना प्लेन और हेलिकॉप्टर होगा, इस बात से आखिर बीजेपी को क्यों आपत्ति है?

Updated on: 29 Dec 2022, 06:11 PM

highlights

  • बीजेपी के आरोपों पर तेजस्वी यादव का पलटवार
  • प्लेन-हेलिकॉप्टर खरीदने पर आपत्ति क्यों?

Patna:

बिहार में जेट प्लेन और हेलिकॉप्टर खरीदने के नीतीश सरकार के निर्णय पर सियासत जारी है. ताजा मामले में बिहार बीजेपी नेता व राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सवाल किया है कि अब बिहार सरकार के पास अपना प्लेन और हेलिकॉप्टर होगा. इस बात से आखिर बीजेपी को क्यों आपत्ति है? नमामि गंगे योजना के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में होनीवाली बैठक में शामिल होने जा रहे तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं नमामि गंगे को लेकर कोलकाता में हो रही बैठक में शामिल होने के लिए जा रहा हूं. जिन-जिन राज्यों में गंगा नदी बहती है उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें-Politics on Helicopter in Bihar: सीएम नीतीश का दावा-'पहले BJP वाले ही जेट विमान खरीदने की करते थे बात'

जेट और हेलीकॉप्टर खरीद को लेकर छिड़े सियासी जंग पर तेजस्वी यादव ने दो टूक में जवाब देते हुए कहा कि बिहार ही इकलौता राज्य है जिसके पास खुद का ना तो प्लेन है और ना ही हेलीकॉप्टर. लीज पर प्लेन और हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल पहले बिहार सरकार करती थी और अब अब बिहार सरकार के पास अपना प्लेन, हेलिकॉप्टर होगा तो इसमें बीजेपी को किस बात की आपत्ति है.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का CM नीतीश पर तंज-'जिसने खरीदा प्लेन..वो नहीं पूरा कर पाया अपना कार्यकाल'

बताते चलें कि 30 दिसंबर को कोलकाता में नमामि गंगे परियोजना को लेकर कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया है जिन-जिन राज्यों से होकर गंगा नदी बहती है. हालांकि, इस बैठक से बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दूरी बना ली है और अपनी जगह वो तेजस्वी यादव को बैठक में भेज रहे हैं.

ये भी पढ़ें-विजय सिन्हा का बड़ा दावा, कहा-'मार्च के बाद CM पद से हट जाएंगे नीतीश'

बिहार की तरफ से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक में गंगा नदी की साफ सफाई को लेकर चल रही योजनाओं के बारे में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपनी बात रखेंगे. बिहार का डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार तेजस्वी यादव पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे.