News Nation Logo

Politics on Helicopter in Bihar: सीएम नीतीश का दावा-'पहले BJP वाले ही जेट विमान खरीदने की करते थे बात'

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 29 Dec 2022, 05:36:29 PM
nitish kumar two

सीएम नीतीश कुमार (Photo Credit: न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

highlights

  • सीएम नीतीश ने बीजेपी पर किया पलटवार
  • पहले बीजेपी ही कहती थी जेट प्लेन खरीदने को-CM

Patna:  

बिहार की महागठबंधन सरकार ने VIP नेताओं और अधिकारियों के लिए एक जेट विमान और एक हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है, लेकिन अब इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है. खासकर बीजेपी नीतीश सरकार पर लगातार हमला बोल रही है. वहीं, अब सीएम नीतीश कुमार ने खुद बीजेपी पर पलटवार किया है. सीएम नीतीश ने कहा कि जो बीजेपी आज जेट विमान और हेलिकॉप्टर खरीदने का विरोध कर रही है, पहले यही बीजेपी जेट विमान और हेलिकॉप्टर खरीदने की बात करती थी.

ये भी पढ़ें-अपनी ही अयोध्या जलाने वाले हनुमान हैं चिराग पासवान: केसी त्यागी

सीएम नीतीश ने जेट विमान और हेलिकॉप्टर खरीदने से जुड़े सवाल पर और खासकर बीजेपी राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि पहले ई लोग कहते थे कि अपना जेट खरीदाना चाहिए और आज कुछ और बोल रहे हैं. ये लोग क्या-क्या बोलते रहते हैं. जेट खरीदने की बात तो BJP के समय से ही हो रही थी. सीएम नीतीश कुमार 356 वें प्रकाशोत्सव के मौके पर साहिब स्थित तख्त श्री हरिमंदिर पहुंचे.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का CM नीतीश पर तंज-'जिसने खरीदा प्लेन..वो नहीं पूरा कर पाया अपना कार्यकाल'

श्री हरिमंदिर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार का सिख श्रद्धालुओं द्वारा स्वागत किया गया और गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी द्वारा उन्होंने उपहार में सिरोपा सौंपा गया. इस मौके पर सीएम नीतीश ने गुरु महाराज के चरणों में मत्था टेका और बिहार में अमन चैन के लिए दुआ मांगी. 

ये भी पढ़ें-विजय सिन्हा का बड़ा दावा, कहा-'मार्च के बाद CM पद से हट जाएंगे नीतीश'

बता दें कि 27 दिसंबर को सीएम नीतीश की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में वीआईपी नेताओं और अधिकारिोयं के लिए एक जेट विमान और एक हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी थी. नीतीश कैबिनेट के इस फैसले को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने गलत बताया था और कहा था कि सरकार जेट या हेलिकॉप्टर खरीदती नहीं है बल्कि पट्टे पर लेती है. सुशील मोदी ने ये भी कहा था कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लगा था कि वो बिहार के सीएम बनेंगे और उनके ही दवाब में सीएम नीतीश कुमार ने जेट प्लेन और हेलिकॉप्टर खरीदने का निर्णय लिया है. 

First Published : 29 Dec 2022, 05:36:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो