logo-image

शरद यादव की बेटी सुभाषिनी राज राव आज कांग्रेस में होंगी शामिल

लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव की बेटी अपने पिता के साथ नहीं, बल्कि कांग्रेस के साथ बिहार चुनाव में उतरने वाली है.

Updated on: 14 Oct 2020, 12:07 PM

नई दिल्ली:

बिहार में इस साल होने वाले चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. बिहार चुनाव के मद्देनजर नेताओं के दलबदल का सिलसिला जोर पकड़ने लिया है और बिहार चुनाव में सियासत का अजब खेल भी दिख रहा है. लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव की बेटी अपने पिता के साथ नहीं, बल्कि कांग्रेस के साथ बिहार चुनाव में उतरने वाली है.

यह भी पढ़ें: Bihar Election : तेजस्वी यादव राघोपुर से आज करेंगे नामांकन

शरद यादव की बेटी सुभाषिनी राज राव आज कांग्रेस में शामिल होंगी. इसके साथ ही वह आगामी बिहार चुनाव में भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. राजनीति में सुभाषिनी राज राव ऐसे समय में अपने पिता का साथ छोड़कर रही हैं, जब शरद यादव स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना कर रहे हैं. स्वास्थ्य कारणों से शरद यादपव इस चुनाव में प्रचार करने के लिए भी शायद ही नजर आएं. ऐसे में उनकी बेटी के कांग्रेस में जाने से उनकी पार्टी का ही अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा. उल्लेखनीय है कि यादव पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस इस चुनाव में राजद और वामपंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरी है. महागठबंधन के तहत कांग्रेस, राजद और वामपंथी दल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. राजद के हिस्से जहां 144 सीटें आई हैं, वहीं कांग्रेस 70 सीटों पर प्रत्याशी उतार रही है. अब तक कांग्रेस अपने 21 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत केस में एम्स की रिपोर्ट पर उठाए ये 5 सवाल

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर होगी. पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और आखिरी चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा.