logo-image

Bihar Election : तेजस्वी यादव राघोपुर से आज करेंगे नामांकन

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव बुधवार को नामांकन करेंगे. महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा तेजस्वी प्रसाद यादव राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए हाजीपुर में नामांकन दाखिल करने पहुंचेंगे.

Updated on: 14 Oct 2020, 11:03 AM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी प्रसाद यादव बुधवार को नामांकन करेंगे. नामांकन से पहले तेजस्वी ने कहा कि यदि हम सरकार बनाते हैं, तो पहली कैबिनेट मीटिंग में हम जो पहली चीज करेंगे, वह है 10 लाख युवाओं को नौकरी देना. ये सरकारी नौकरियां स्थायी होंगी. इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव-राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को समस्‍तीपुर की हसनपुर सीट से पर्चा भरा था. उनके साथ सीएम पद के लिए महागठबंधन के उम्‍मीदवार तेजस्‍वी यादव भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: सर्दियां आते ही कोविड-19 की दूसरी लहर का खतरा 

बता दें कि वैशाली जिले की सीट से तेजस्वी यादव ने 2015 के चुनाव में जीत हासिल की थी जिसके बाद वह बिहार के डिप्टी सीएम बने थे. इस बार भी इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी सतीश कुमार से होगा. राघोपुर सीट को लालू परिवार का गढ़ माना जाता है और इस सीट से तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी भी चुनाव लड़ चुकी हैं. 2010 के चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी सतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को हराया था, लेकिन 2015 के चुनाव में तेजस्वी ने चुनाव जीतकर फिर से इस सीट को कब्जे में लिया था.