logo-image
लोकसभा चुनाव

एकता कपूर के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व सैनिकों ने दायर कराया परिवाद

अश्लीलता को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना कर रहीं निर्माता एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. एकता कपूर के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में परिवार वाद दायर किया गया है.

Updated on: 07 Jun 2020, 01:36 PM

मुजफ्फरपुर:

अश्लीलता को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना कर रहीं निर्माता एकता कपूर (Ekta Kapoor) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. एकता कपूर के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में परिवार वाद दायर किया गया है. मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के सीजेएम कोर्ट में पूर्व सैनिकों ने एकता कपूर और शोभा कपूर के खिलाफ वेब शो ‘ट्रिपल एक्स’ सीजन-2 में सेना को अपमानित करने वाला दृश्य को लेकर परिवाद दायर कराया है. जिला संयोजक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि देश की सेना के साथ इस तरह के अपमान से पूर्व सैनिक आहत महसूस कर रहे हैं और अनेकों पूर्व सैनिकों ने इसे लेकर परिवाद दायर करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: ...तो ट्रोल से इस तरह निपटती हैं सोनाक्षी सिन्हा, दिए ऑनलाइन टिप्स

इसी कड़ी में पहला परिवाद पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष राम प्रवेश सिंह ने अधिवक्ता सह निगरानी समिति सदस्य प्रमोद कुमार ठाकुर के माध्यम से मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में आईपीसी की धारा 499, 500, 501, 503, 504, 502(2), 24a और 66 सूचना प्रयोगिकी की धाराओं के अंतर्गत वाद अभियोग संख्या 1112/2020 दायर किया है. इसे सीजेएम ने अगली सुनवाई के लिए 23 जून 2020 के दिन निर्धारित की है. परिवाद के पक्ष में मनोज कुमार सिंह, शिव शंकर प्रसाद सिंह, नंद किशोर ठाकुर और ललन कुमार गवाह के रूप में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के समर्थन में बोलते ही ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #ArrestSwaraBhaskar, CAA प्रोटेस्ट का VIDEO VIRAL

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ‘ट्रिपल एक्स’ सीजन-2 में अश्लीलता को बढ़ावा देने, धार्मिक भावाओं को नुकसान पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीकों का अनुचित रूप से इस्तेमाल करने के आरोप में कपूर तथा अन्य के खिलाफ मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी में एक विशेष दृश्य का भी उल्लेख किया गया है, जिसमें भारतीय सेना की वर्दी को कथित तौर पर अत्यंत आपत्तिजनक तरीके से पेश किया गया है.

हालांकि विवाद बढ़ने पर एकता कपूर ने कहा कि उन्होंने अपने वेब शो ‘ट्रिपल एक्स’ सीजन-2 से विवादित दृश्य को हटा दिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर उन्हें परेशान किए जाने और बलात्कार की धमकी दिए जाने जैसी चीजें अच्छी बात नहीं हैं. प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफिल्म्स के स्वामित्व वाली इकाई एएलटी बालाजी की संस्थापक कपूर ने कहा कि उनका संगठन भारतीय सेना का काफी सम्मान करता है और अनजाने में किसी की भावनाओं को चोट पहुंचने पर माफी मांगता है.

यह वीडियो देखें: