logo-image

राबड़ी देवी, तेजस्वी और तेजप्रताप समेत RJD के 92 नेताओं पर केस दर्ज, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव समेत राजद के 92 नेताओं पर केस दर्ज किया गया है.

Updated on: 30 May 2020, 08:23 AM

पटना:

गोपालगंज (Gopalganj) में तिहरे हत्याकांड में आरोपी जदयू के विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गोपालगंज जाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के नेताओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी और प्रदर्शन करने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. लॉकडाउन (lockdown) के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव समेत राजद के 92 नेताओं पर केस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: इंसानियत की मिसाल: CRPF जवानों ने मुठभेड़ में घायल नक्सली की जान बचाने के लिए दिया खून

जानकारी के अनुसार, सचिवालय पुलिस थाने में राजद नेताओं के खिलाफ यह केस दर्ज हुआ है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत 32 नामजद, जबकि 60 अज्ञात राजद कार्यकर्ताओं पर कई धाराओं के तहत एफआईआर में दर्ज की गई है. नामजद आरोपियों में राजद के कई विधायक भी शामिल हैं. एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने तेजस्वी समेत अन्य राजद नेताओं के खिलाफ केस दर्ज होने की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर स्टेशन पर महिला की मौत पर पटना हाईकोर्ट ने खुद लिया संज्ञान

उधर, गोपालगंज में भी बरौली विधानसभा से राजद विधायक मो नेमतुल्लाह और पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश कुशवाहा समेत 13 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा हथुआ थाने में 60 अज्ञात राजद कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है. इन सभी राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं पर भी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा होने पर पीएम ने जनता के नाम लिखा पत्र, जानें 10 बड़ी बातें

बता दें कि गोपालगंज हत्याकांड में जदयू विधायक की गिरफ्तारी न होने पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और तेज प्रताप समेत पार्टी विधायकों और नेताओं ने गोपालगंज के लिए कूच किया था. लेकिन कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से जिला प्रशासन ने उन्हें गोपालगंज जाने की अनुमति नहीं दी थी. जब राजद के नेता और विधायक राबड़ी आवास से निकलकर आगे बढ़े तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया था. इस दौरान राजद विधायकों और पुलिस के बीच तीखी नोक-झोंक हो गई. तेजस्वी यादव ने पार्टी विधायकों को राबड़ी देवी के आवास पर बुलाया था, यह नोक-झोंक वहीं हुई.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 16 हुई, 3185 लोग संक्रमित

तेजस्वी ने धमकी दी थी कि अगर पांडेय को गुरुवार शाम तक गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह अपने समर्थकों के साथ मिलकर गोपालगंज के लिए कूच करेंगे. तेजस्वी के भाई तेज प्रताप भी इस प्रदर्शन में शामिल थे. उल्लेखनीय है कि रविवार को गोपालगंज में राजद कार्यकर्ता जे.पी. यादव के आवास पर अज्ञात लोगों ने हमला बोल दिया. जिसमें जेपी यादव को गंभीर चोटें आई, जबकि उनके माता-पिता और भाई की हत्या कर दी गई. इस तिहरे हत्याकांड में जदयू के विधायक पप्पू पांडेय और उनके भाई व भतीजे को आरोपी बनाया गया है. जदयू विधायक के भाई और भतीजे को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अभी विधायक को खोज रही है.

यह वीडियो देखें: