logo-image

बिहार में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 16 हुई, 3185 लोग संक्रमित

बिहार में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बढकर 16 हो गयी है. राज्य में 3185 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

Updated on: 29 May 2020, 07:12 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बढकर 16 हो गयी है. राज्य में 3185 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. तीन दिन पहले भोजपुर में एक प्रवासी मजदूर की मौत के बाद उसके नमूने में संक्रमण की पुष्टि होने से मृतकों की संख्या बढ़ी है. भोजपुर (Bhojpur) के जिलाधिकारी रौशन कुमार के अनुसार, मृतक बरहरा प्रखंड का था. वह 25 मई को मुंबई से लौटा था. उन्होंने कहा कि भोजपुर जिला मुख्यालय आरा स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के समय वह बीमार था. सदर अस्पताल में भर्ती कराए जाने के कुछ घंटे बाद उसकी मृत्यु हो गई थी.

यह भी पढ़ें: पटना में दर्दनाक हादसा, खेल रहे बच्चे कंक्रीट से बने स्लैब के नीचे दबे, 3 बच्चों की मौत

रौशन ने बताया कि आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के अनुसार अंतिम संस्कार करने से पहले उसका नमूना एकत्र किया गया था. जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. उधर, बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब बढकर 3185 हो गये हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक कुल 16 मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: गोपालगंज हत्याकांड पर सियासत, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सत्तापक्ष ने कही यह बात

पटना, वैशाली एवं खगडिया में दो-दो तथा मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, सीतामढी, नालंदा, बेगूसराय, सिवान, सारण, जहानाबाद तथा भोजपुर जिले में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है. बिहार में अबतक 70275 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस संक्रमित 1050 मरीज ठीक हुए हैं. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने बताया कि तीन मई के बाद बिहार आने वाले 2168 प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई.

यह वीडियो देखें: