News Nation Logo

पटना में दर्दनाक हादसा, खेल रहे बच्चे कंक्रीट से बने स्लैब के नीचे दबे, 3 बच्चों की मौत

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 May 2020, 10:20:58 AM
Patna

पटना में दर्दनाक हादसा, स्लैब के नीचे दबने से 3 बच्चों की मौत (Photo Credit: News State)

पटना:  

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में बुधवार की रात दर्दनाक हादसा हो गया. शहर के जवाहर लाल नेहरु मार्ग पर स्थित ललित भवन के निकट  खेलने के दौरान सडक किनारे पडे़ एक कंक्रीट स्लैब के नीचे दबकर तीन बच्चों की मौत हो गई. बच्चों की मौत के बाद घटनास्थल पर काफी तनाव पैदा हो गया. गुस्साए लोगों ने रास्ते से गुजर रहे वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. इस दौरान उग्र लोगों ने पुलिस पर भी पथराव किया. इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया और हालात पर काबू पाया गया.

यह भी पढ़ें: कोटा कोटा चिल्लाने वाले राजद-कांग्रेस के लोग छात्रों को लाने के समय लापता हो गए, सुशील मोदी का हमला

जानकारी के अनुसार, बुधवार देर शाम जवाहर लाल नेहरु मार्ग पर स्थित ललित भवन के पास कई बच्चे खेल रहे थे. तभी यहां बन रहे पुल की रेलिंग के लिए रखे स्लैब के नीचे से मिट्टी खिसक गई, जिससे स्लैब गिर गए और वहां खेल रहे बच्चे उसके नीचे दब गए. इस घटना में 7 साल की किशु कुमार, 8 साल के करण कुमार और 12 साल के साहिल की मौत हो गई. तीनों घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बच्चों की मौत के बाद परिजनों समेत तमाम स्थानीय लोग गुस्से में आ गए. उन्होंने वाहनों का आवागमन रोक दिया. इस दौरान 2 लोगों ने राहगीरों के साथ मारपीट की, जिसमें कई लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों बच्चों के शवों को कब्जे में ले लिय और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना वायरस के मामले 3 हजार के पार, अब तक 15 मौतें

उधर, इस हादसे पर शोक प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृत तीनों बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रूपए अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने मृत बच्चों के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 28 May 2020, 10:14:34 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.