logo-image

नीतीश कैबिनेट का विस्तार आज, BJP-JDU में बनी सहमती, ये बन सकते हैं मंत्री

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 16 दिसंबर को 14 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी. इनमें भाजपा की ओर से दो उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी शामिल रहीं. इसके बाद हालांकि एक मंत्री ने इस्तीफा दे दिया था.

Updated on: 09 Feb 2021, 12:05 AM

highlights

  • भाजपा से 9 मंत्री ले सकते हैं शपथ
  • 5 नाम तय- शाहनवाज हुसैन,नीरज बबलू,सम्राट चौधरी,नीतिन नवीन,सुभाष सिंह
  • शपथ समारोह के बाद  शाम 4.30 बजे बुलाई गई केबिनेट की बैठक बुलाई गई है.

पटना:

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में लगभगग सहमति बन गई है. राजग में शामिल भाजपा और जदयू के नेताओं में आपसी सहमति को लेकर मंत्रिमंडल विस्तार में संख्या की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कहा जा रहा है मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सहमति बन गई है. जदयूू ओर भाजपा सूत्रों का कहना है कि दोनों दलों में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बात बन गई है. सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में केवल जदयू और भाजपा के लोगों को ही मंत्री बनाया जाएगा, छोटे दल विकासशील इंसान पार्टी और हिंदस्तानी अवाम मोर्चा से विस्तार में किसी को स्थान नहीं दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : नीतीश कैबिनेट का विस्तार कल, ये 22 विधायक बन सकते हैं मंत्री

इधर, सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को भी मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है. इससे पहले सोमवार को जब इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पत्रकारों ने इस संबंध में पूछा था तब उन्होंने इसके संकेत देते हुए कहा लिस्ट आते ही हो जाएगा. उनका इशारा भाजपा की ओर था. उल्लेखनीय है कि पिछले साल 16 दिसंबर को सरकार गठन के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बिहार की सियासत गर्म थी. इसमें हो रही देरी की वजह से विपक्ष जदयू-भाजपा गठबंधन को लेकर लगातार सत्ता पक्ष पर निशाना साध रहा है. सोमवार देर शाम सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने अपने मंत्रियों के नामों पर मुहर लगा दी है.

यह भी पढ़ें : कोरोना की वजह से मेघालय, मिजोरम में लगा नाइट कर्फ्यू

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 16 दिसंबर को 14 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी. इनमें भाजपा की ओर से दो उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी शामिल रहीं. इसके बाद हालांकि एक मंत्री ने इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी ने US के राष्ट्रपति जो बाइडेन से की बात, इन मुद्दे पर हुई चर्चा

मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे राजभवन में शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है. राजभवन में तैयारियां शुरू हो गई है. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने की मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं. नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. भाजपा से गोपालगंज विधायक सुभाष सिंह को आया फोन,जद यू की ओर से जमा खां और लेसी सिंह को आया फोन..सुशांत सिंह राजपूत के भाई छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू के नाम की चर्चा. उन्होंने उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद से उनके आवास पर पहुंच मुलाकात की है.