logo-image

नीतीश कैबिनेट का विस्तार कल, ये 22 विधायक बन सकते हैं मंत्री

नीतीश कैबिनेट में 22 मंत्री और बनाए जा सकते हैं. ऐसे में बिहार विधानसभा में 19 फरवरी से शुरू होने जा रहे बजट सत्र से पहले कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. 

Updated on: 08 Feb 2021, 07:48 PM

पटना:

बिहार की नीतीश कुमार सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी और जेडीयू के बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बात बन गयी है. बता दें कि फिलहाल नीतीश कुमार की कैबिनेट में कुल 13 मंत्री हैं. बीते साल नवंबर महीने में सरकार गठन के वक़्त बीजेपी के 7, जेडीयू के 5, हम और वीआईपी के एक मंत्री बनाये गए थे. फिलहाल नीतीश कैबिनेट में 22 मंत्री और बनाए जा सकते हैं. ऐसे में बिहार विधानसभा में 19 फरवरी से शुरू होने जा रहे बजट सत्र से पहले कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार मंत्रिमण्डल में ये चेहरे शामिल हो सकते हैं. जो इस प्रकार है. जद यू कोटे से संजय झा, जमा खां, लेसी सिंह, नीरज कुमार, मदन सहनी. वहीं, भाजपा कोटे से शाहनवाज हुसैन, सम्राट चौधरी, नीतिन नवीन, संजीव चौरसिया.


गौरतलब है कि नवंबर में सरकार के गठन के बाद से ही राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. नवंबर के बाद यह कहा गया कि खरमास के बाद विस्तार का काम किया जाएगा. लेकिन अब खरमास के खत्म हुए भी बीस दिन से अधिक का समय गुजर गया है लेकिन, इस दिशा में कोई भी सुगबुगाहट नहीं देखी जा रही है. हालांकि खुद सीएम नीतीश कुमार भी पत्रकारों से यह कह चुके हैं कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा.

हालांकि उन्होंने इसकी तिथि को लेकर किसी भी तरह की भविष्यवाणी नहीं की थी. इसके बाद भाजपा के कई केंद्रीय स्तर के नेता ने सीएम नीतीश कमार से मुलाकात की. इसके बाद भाजपा के प्रदेश स्तर के नेताओं ने दिल्ली में जाकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ कई दौर की बैठक कर चुके हैं. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी यह कह चुके हैं कि हमलोगों की ओर से अब कोई परेशानी नहीं है. ऐसे में यह विस्तार कब होगा, इसको लेकर सस्पेंस था.

अब यह माना जा रहा है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा के बाद यह   कहा जा सकता है, 19 फरवरी से पहले पहले विस्तार का यह काम पूरा कर लिया जाएगा. क्योंकि सरकार ने 19 फरवरी लेकर 24 मार्च तक विधानसभा के बजट सत्र की घोषणा कर रखी है.