logo-image

कोरोना की वजह से मेघालय, मिजोरम में लगा नाइट कर्फ्यू

शिलांग के अलावा, मिजोरम की राजधानी आइजोल में रात का कर्फ्यू बढ़ाया जा रहा है. ईस्ट खासी हिल्स के जिला मजिस्ट्रेट इसावंडा लालो ने शिलांग में कर्फ्यू का विस्तार करते हुए एक अधिसूचना जारी की, जो 14 फरवरी तक जिला मुख्यालय भी है.

Updated on: 08 Feb 2021, 11:18 PM

highlights

  • सात दिनों के लिए पूर्वी खासी हिल्स में रहेगा रात का नाइट कर्फ्यू
  • शिलांग में नाइट कर्फ्यू का विस्तार किया गया
  • नाइट कर्फ्यू 14 फरवरी तक रहेगा

शिलांग/आईजोल:

कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मेघालय में अधिकारियों ने कहा कि सोमवार से अगले सात दिनों के लिए पूर्वी खासी हिल्स जिले के तहत शिलांग और आसपास के अन्य क्षेत्रों में रात का कर्फ्यू लागू रहेगा. शिलांग के अलावा, मिजोरम की राजधानी आइजोल में रात का कर्फ्यू बढ़ाया जा रहा है. ईस्ट खासी हिल्स के जिला मजिस्ट्रेट इसावंडा लालो ने शिलांग में कर्फ्यू का विस्तार करते हुए एक अधिसूचना जारी की, जो 14 फरवरी तक जिला मुख्यालय भी है. जहां देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन आ गई है, वहीं अब शिलांग में कर्फ्यू का विस्तार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :Google ने भारत में 100 फर्जी इंस्टेंट लोन एप्स हटाए : सरकार

स्वास्थ्य अधिकारी, सुरक्षा कर्मी, अधिकारी और मीडिया सहित आवश्यक सेवाओं के कर्मी और आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों को रात के कर्फ्यू के दायरे से बाहर रखा गया है, जो रात 11 बजे से पांच घंटे तक लागू रहेगा. मेघालय में अब तक कोरोनावायरस के 13,885 मामले पाए गए हैं, जबकि इस घातक वायरस से 147 लोगों ने दम तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें : प्रतिदिन काम के 12 घंटे करने के संबंध में आई आपत्तियों पर हो रहा विचार : लेबर सेक्रेटरी

यहां सक्रिय मामलों की संख्या 137 हो गई है, जबकि कोरोना से 13,601 लोग ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं. मिजोरम में, आइजोल के उपायुक्त कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि रात के कर्फ्यू को राजधानी में रात 8.30 बजे से 4.30 बजे तक लागू किया जाएगा.