logo-image

नगर निकाय चुनाव: आज थम जाएगा दूसरे चरण का चुनाव प्रचार, 28 दिसंबर को वोटिंग

बिहार में हो रहे नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज शाम 5 बजे प्रचार प्रसार का दौर खत्म जाएगा.

Updated on: 26 Dec 2022, 04:38 PM

highlights

  • बिहार नगर निगम चुनाव 
  • दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार
  • शाम 5 बजे के बाद नहीं कर पाएंगे प्रत्याशी प्रचार
  • 28 दिसंबर को होगी वोटिंग

Patna:

बिहार में हो रहे नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज शाम 5 बजे प्रचार प्रसार का दौर खत्म जाएगा. दूसरे चरण के लिए 28 दिसंबर को वोटिंग होगी. आज शाम 5 बजे के बाद कोई भी उम्मीदवार प्रचार नहीं कर सकता. अगर कोई प्रचार करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी. बताते चलें कि बिहार नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए 28 दिसंबर को वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 68 नगर निकाय सीटों पर वोटिंग होनी है. वोटिंग सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगी. राजधानी पटना समते बिहार के सभी 17 नगर निगम के लिए वोटिंग होगी. इसके अलावा 2 नगर परिषद और 49 नगर पंचायत में भी वोटिंग होने हैं. वोटों की गिनती 30 दिसंबर को की जाएगी.

ये भी पढ़ें-आखिर क्यों अभिनेत्री अक्षरा सिंह को नंगे पैर भागना पड़ा?

दूसरे चरण में पटना के महापौर और उपमहापौर समेत 75 वार्डों पर पार्षद पद के लिए वोटिंग होगी. वोटिंग के लिए अकेले पटना नगर निगम क्षेत्र में 1893 वोटिंग केंद्रों को बनाया गया है. बता दें कि 20 दिसंबर को 156 नगर निकायों के वोटिंग की काउंटिंग हुई थी। नगर निकाय आम चुनाव, 2022 के तहत पहले चरण का चुनाव पहले ही हो चुका है और वोटों की गिनती भी की गई और फिर रिजल्ट जारी कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें-नित्यानंद ने CM नीतीश पर कसा तंज, JDU ने किया पलटवार, कहा-'2024 में जनता देगी जवाब'

वहीं, पटना के डीएम जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने दूसरे तरण के लिए होने वाली वोटिंग को लेकर जानकारी दी है कि वोटिंग के साथ-साथ वोटों की गिनती की भी तैयारी पूरी कर ली गई है. 

यह भी पढ़ें : कोरोना के नए वैरिएंट का वार, गया से हो सकता है कोरोना विस्फोट