News Nation Logo
Breaking
Banner

आरजेडी को बड़ा झटका, तेजस्वी समेत सभी विधायकों को नहीं मिली गोपालगंज जाने की अनुमति

आज बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायकों को गोपालगंज जाना है, लेकिन उससे पहले राजद को बड़ा झटका लगा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 May 2020, 08:34:37 AM
Tejashwi Yadav

आरजेडी को बड़ा झटका, विधायकों को नहीं मिली गोपालगंज जाने की अनुमति (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

गोपालगंज (Gopalganj) में एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या के बाद को लेकर जमकर सियासत हो रही है. आज बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायकों को गोपालगंज जाना है, लेकिन उससे पहले राजद को बड़ा झटका लगा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समेत राजद के सभी विधायकों को गोपालगंज जाने की अनुमति नहीं दी गई है. जिला प्रशासन ने भारत सरकार के कोविड 19 कानून के तहत राजद के विधायकों को गोपालगंज जाने की अनुमति नहीं दी है.

यह भी पढ़ें: मौलाना साद-तब्‍लीगी मरकज पर अब सीबीआई भी कस सकती है शिकंजा

मिली जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन द्वारा जारी लेटर को राबड़ी आवास पर रिसीव नहीं किया गया. स्थानीय पुलिस देर रात लेटर रिसीव कराने राबड़ी आवास पहुंची थी. बता दें कि आज तेजस्वी यादव को अपने विधायकों के साथ गोपालगंज जाना है. लेकिन जिला प्रशासन की ओर से अनुमति न दिए जाने के बाद तेजस्वी का आज गोपालगंज जाना  मुश्किल हो गया है.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 16 हुई, 3185 लोग संक्रमित

तेजस्वी ने सभी विधायकों को आज सुबह 9 बजे राबड़ी आवास पर बुलाया. तेजस्वी ने गुरुवार को निर्देश जारी करते हुए 10 सर्कुलर रोड राबड़ी आवास से सभी विधायकों को गोपालगंज जाने के लिए बुलाया. राजद (RJD) लगातार इस हत्याकांड में आरोपी जदयू के विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी के लिए 2 दिनों का सरकार को अल्टीमेटम दिया था.

इस हत्याकांड को लेकर बुधवार को भी राजद नेताओं ने राज्यपाल से भी मुलाकात की थी. उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की थी. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी के विधायक को बचाने में लगे हैं. तेजस्वी ने चेतावनी देते हुए कहा था, 'हम लोगों ने दो दिनों का अल्टीमेटम दिया है. सरकार अगर गुरुवार की शाम तक इस मामले में फैसला नहीं लेती है, तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए हम शुक्रवार गोपालगंज आएंगे और जनता के साथ मिलकर आंदोलन करेंगे.'

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन खत्म होगा या बढ़ेगा? अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बातचीत

बता दें कि रविवार रात गोपालगंज जिले के रूपनचक गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दो बाइकों पर सवार होकर आए अपराधियों ने घर में घुसकर उन्हें गोलियों से भून दिया था. इस हत्याकांड में गोपालगंज की कुचायकोट विधानसभा सीट से जदयू के विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के अलावा विधायक के बड़े भाई सतीश पांडेय और उनके पुत्र मुकेश पांडेय को नामजद आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने पप्पू पांडेय के भाई सतीश पांडेय और भतीजे मुकेश पांडेय को गिरफ्तार कर चुकी है. लेकिन अभी तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 29 May 2020, 08:04:14 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.