logo-image

मौलाना साद (Maulana Saad) और तब्‍लीगी मरकज (Tablighi Markaz) पर अब सीबीआई (CBI) भी कस सकती है शिकंजा

तब्‍लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मुखिया मौलाना साद (Maulana Saad) के मामले में सीबीआई भी शिकंजा कसने की तैयारी में है. मरकज के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सीबीआई से केस से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की हैं.

Updated on: 29 May 2020, 08:15 AM

नई दिल्ली:

तब्‍लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मुखिया मौलाना साद (Maulana Saad) के मामले में सीबीआई भी शिकंजा कसने की तैयारी में है. मरकज के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने सीबीआई से केस से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की हैं. क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि सीबीआई ने खुद क्राइम ब्रांच से संपर्क कर मौलाना साद और मरकज को होने वाली विदेशी फंडिंग और मरकज हेडक्वार्टर से जुड़ी इन्वेस्टिगेशन की पूरी जानकारियां साझा करने को कहा था.

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि सारी जानकारियां सीबीआई को सौंप दी गई हैं. महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके पहले ED और इनकम टैक्‍स विभाग को भी मौलाना साद व मरकज़ केस की कई अहम जानकारी क्राइम ब्रांच दे चुकी है. इसके बाद मौलाना साद व मरकज़ पर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया है.

माना जा रहा है कि मौलाना साद पर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है. दिल्ली पुलिस, ED, IT के बाद अब CBI का शिकंजा भी मौलाना साद और मरकज़ ट्रस्ट पर कसने वाला है.

गौरतलब है कि साद के खिलाफ एनआईए जांच की मांग को लेकर भी हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. इस पर 18 जून को सुनवाई होगी. माना जा रहा है की हाईकोर्ट में याचिका भी साद के खिलाफ रणनीति के तहत दाखिल की गई है.