logo-image

बिहार में हार के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष झा और चुनाव प्रभारी गोहिल ने की इस्तीफे की पेशकश

बिहार में हार के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और चुनाव प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने इस्तीफे की पेशकश की है.

Updated on: 19 Nov 2020, 11:44 AM

पटना:

बिहार के विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा के बीच कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बिहार चुनाव के परिणाम की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है, लेकिन वह आलाकमान के आगे के निर्देश की प्रतीक्षा कर रहे हैं. वहीं सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और कई दूसरे नेताओं ने पार्टी आलाकमान को अपना इस्तीफा भेजा है. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में अंदरूनी कलह उभरी, बिहार में हार के बाद असंतुष्टों ने की बैठक 

दोनों नेताओं ने यह फैसला ऐसे वक्त में लिया है, जब दिल्ली में कांग्रेस की बैठक हुई थी, जहां जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करने की बात उठी थी. सूत्रों की मानें तो कई वरिष्ठ नेताओं ने भी अपने पदों से इस्तीफे की पेशकश की है. इससे पहले बुधवार को बिहार से संबंधित कई कांग्रेस नेताओं ने हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर व्यापक समीक्षा की पैरवी भी की.

मालूम हो कि कांग्रेस नेताओं का एक धड़ा बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की मांग कर रहा है. पिछले दिनों वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने तो अब कारगर कदम उठाने की पैरवी की. कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर भी कह चुके हैं कि बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर आत्मचिंतन होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: नीतीश कैबिनेट के 8 मंत्रियों के खिलाफ लंबित हैं आपराधिक मामले: ADR 

उल्लेखनीय है कि बिहार के हालिया विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की घटक कांग्रेस सिर्फ 19 सीटों पर सिमट गई, जबकि उसने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन के सत्ता से दूर रह जाने का एक प्रमुख कारण कांग्रेस के इस निराशाजनक प्रदर्शन को भी माना जा रहा है.