News Nation Logo

बिहार में अलग अलग नौका हादसों में 14 लोगों की मौत, 7 अन्य अभी भी लापता

बिहार के खगडिया, सहरसा और दरभंगा जिलों में नौका हादसों में 14 लोगों की मौत हो गयी है जबकि सात अन्य अभी लापता बताए जा रहे हैं.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Aug 2020, 08:07:54 AM
Boat accident

बिहार में अलग अलग नौका हादसों में 14 लोगों की मौत, 7 अन्य अभी भी लापता (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के खगडिया, सहरसा और दरभंगा जिलों में नौका हादसों में 14 लोगों की मौत हो गयी है जबकि सात अन्य अभी लापता बताए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगडिया जिलान्तर्गत बूढी गंडक नदी में एकनिया दियारो के पास हुए नाव हादसे, सहरसा जिलान्तर्गत कोसी नदी में चिरैया पुलिस चौकी के निकट हुए नाव हादसे तथा दरभंगा जिले के हायाघाट थानान्तर्गत हुए नाव हादसे में लोगों की मौत के प्रति गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में भारी बारिश से आफत, आज भी मुसीबत का अलर्ट, PM मोदी ने की CM उद्धव से बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है. उन्होंने जिला प्रशासन को सभी मृतकों के आश्रितों को अविलम्ब अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिये हैं. खगडिया जिले में मंगलवार की शाम आंधी और बारिश के दौरान संतुलन बिगड जाने से हुए एक नौका हादसे में नौ लोगों की मौत हो गयी तथा चार अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जिला आपदा विभाग से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतकों में पांच महिलाएं एवं चार पुरूष शामिल हैं. उनके परिजनों को अनुग्रह राशि उपलब्ध करा दी गयी है.

मुफस्सिल थाना अध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा बताए गए चार अन्य लापता लोगों की तलाश एसडीआरएफ की टीम कर रही है. सहरसा जिल में सलखुआ थाना अंतर्गत कोसी तटबंध के अंदर अलानी पंचायत में बीती रात तेज आंधी के बीच संतुलन बिगड जाने से हुई एक नौका दुर्घटना में डूबे पांच लोगों में तीन के शव बरामद मिल गये हैं.

यह भी पढ़ें: बाज नहीं आ रहा चीन, अब फिंगर 2 से पीछे हटने के लिए रखी शर्त

सिमरी अनुमंडल अधिकारी बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस हादसे में डूबने वाले एक ही परिवार से हैं जिनमें से तीन के शव बरामद कर लिये गये हैं. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम लापता एक महिला और उसके एक बच्चा को तलाश रही है. नाव पर कुल 13 लोग सवार थे जिसमें आठ लोग तैरकर पानी से सुरक्षित निकल आए.

बीरेन्द्र ने बताया कि मृतक के परिजन को तुरंत अनुग्रह राशि दिए जाने का निर्देश दिया गया है. दरभंगा जिले के हायाघाट थाना अंतर्गत गोड़िहाड़ी गांव के समीप करेह नदी की धार में मंगलवार की देर शाम तेज आंधी और बारिश के दौरान एक नाव के पलट जाने से तीन लोग डूब गए जिनमें दो के शव बुधवार को मिले जबकि एक युवक अभी भी लापता है.

यह भी पढ़ें: बिहार-झारखंड की ताजा खबरें 6 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

हायाघाट थाना के थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार अमर ने बुधवार को बताया कि इस हादसे में डूबी दो महिलाओं के शव एनडीआरएफ टीम ने बरामद किये हैं जबकि एक युवक अभी भी लापता है. हनुमान नगर अंचलाधिकारी कैलाश चौधरी ने बताया कि मृतका के परिजनों को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत अनुदान राशि देने की कार्रवाई की जा रही है और शीघ्र ही उन्हें अनुदान राशि उपलब्ध करा दी जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 08:07:54 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो