logo-image

T20 WC : भारत की जीत के बाद ऐसा ही प्वाइंट्स टेबल का हाल, न्यूजीलैंड और टीम इंडिया का है दबदबा

T20 World Cup 2022 Points Table : आज भारत का मुकाबला नीदरलैंड्स के साथ खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मुकाबला 56 रन से अपने नाम किया.

Updated on: 27 Oct 2022, 05:35 PM

highlights

  • भारत का बना हुआ है दबदबा
  • न्यूजीलैंड भी खेल रही है अच्छा क्रिकेट
  • ऑस्ट्रेलिया की फॉर्म बनी है चिंता का विषय

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 Points Table : आज भारत का मुकाबला नीदरलैंड्स के साथ खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मुकाबला 56 रन से अपने नाम किया. इस जीत के बाद ही भारत की प्वाइंट्स टेबल में स्थिति और ज्यादा मजबूत हो गई है. ग्रुप बी की बात करें जिसमें टीम इंडिया शामिल है तो टीम ने दो मैच खेल कर 4 पॉइंट्स बना लिए हैं. भारत ने पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेला था जो 4 विकेट से अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें - कोहली-रोहित के बराबर पैसे पाएंगी स्मृति-हरमनप्रीत, BCCI ने किया ये ऐलान

भारत के बाद साउथ अफ्रीका का नंबर आता है. जिसने दो मैच खेले हैं जिसमें एक जीता है और एक रद्द हुआ है. साउथ अफ्रीकी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी. ये वाला मैच उन्होंने 104 रन से जीता था, जिसकी बदौलत उनका अभी तक दोनों ग्रुप में नेट रन रेट सबसे अच्छा बना हुआ है.

यह भी पढ़ें - T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में खोला जीत का खाता, बांग्लादेश चित

वहीं अगर पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान की टीम अभी जिंबाब्वे के साथ दूसरा मुकाबला खेल रही है. पहले मुकाबले में भारत की टीम ने उसको करारी शिकस्त दी थी. अभी तक पाकिस्तान अपना टेबल में खाता तक नहीं खोल सकी है.

यह भी पढ़ें - T20 WC : इस विश्वकप में एक भी मुकाबला नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी, इन दो प्लेयर्स ने काटा पत्ता!

ग्रुप A की बात करें तो उसमें न्यूजीलैंड की टीम ने अपना दबदबा बनाया हुआ है. दो मैचों में एक मैच जीतकर और एक रद्द के साथ 3 अंक टीम ने लिए हुए हैं. दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम हैं. जिन्होंने 2 मैचों में 1 में जीत एक में हार के साथ 2 अंक ले रखे हैं. अफगानिस्तान की टीम सबसे निचले पायदान पर है. अगर वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो ये टीम पांच नंबर पर काबिज है, जोकि चिंता का विषय बना हुआ है.