News Nation Logo

कोहली-रोहित के बराबर पैसे पाएंगी स्मृति-हरमनप्रीत, BCCI ने किया ये ऐलान

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 27 Oct 2022, 01:39:20 PM
Rohit Virat Smriti Harmanpreet

Rohit Virat Smriti Harmanpreet (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • महिला खिलाड़ियों को मिलेगी बराबर मैच फीस
  • बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने की घोषणा
  • सालाना कॉन्ट्रैक्ट में अब भी जमीन-आसमान का अंतर

नई दिल्ली:  

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया सुपर 12 राउंड का अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेल रही है. पुरुषों के वर्ल्ड कप के बाद जल्द ही महिला वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा. महिला वर्ल्ड कप से पहले ही बीसीसीआई महिला खिलाड़ियों को बड़ी सौगात दी है. बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि वो पुरुष खिलाड़ियों जितनी ही मैच फीस महिला खिलाड़ियों को भी देगी. इसके साथ ही सभी महिला खिलाड़ियों को विराट कोहली-रोहित शर्मा जैसे शीर्ष पुरुष खिलाड़ियों के बरामद मैच फीस मिलने लगेगी. इसे लैंगिक समानता के लिहाज से भी अच्छा फैसला माना जा रहा है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की घोषणा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि भारतीय महिला खिलाड़ियों को भी पुरुषों के बराबर मैच फीस दिया जाएगा. जय शाह ने कहा कि फीस में समानता हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए मेरी प्रतिबद्धता थी और मैं एपेक्स काउंसिल को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं. 

बीसीसीआई के फैसले के बाद अब टेस्ट मैचों के लिए 15 लाख की रकम, वनडे मैचों के लिए 6 लाख की रकम और टी-20 इंटरनेशनल मैचों के लिए 3 लाख रुपये की रकम मिलेगी. भारतीय पुरुष खिलाड़ियों को इतनी ही रकम मिलती है. लेकिन अब महिला खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई बराबर रकम देगी. हालांकि सालाना अनुबंध की बात करें तो महिला और पुरुष खिलाड़ियों की आय में जमीन-आसमान का अंतर है.

First Published : 27 Oct 2022, 01:30:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

India Womens Bcci Jay Shah