News Nation Logo
Banner

इस साल T20 विश्‍व कप हुआ तो कैसे हो जाएगा खतरनाक, पूर्व बल्‍लेबाज ने जताई ऐसी आशंका

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट इस वक्‍त तो बंद है, लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी होगी, इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू होने वाली है.

Bhasha | Updated on: 04 Jul 2020, 12:07:42 PM
Michael Hussey

Michael Hussey (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट इस वक्‍त तो बंद है, लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी होगी, इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England VS West Indies) के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू होने वाली है. लेकिन इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्‍या इस साल T20 विश्‍व कप (T20 World Cup) होगा, हालांकि क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया (CA) पहले ही इसे कराने से हाथ खड़े कर चुका है, लेकिन उससे भी बड़ी बात यह है कि आईसीसी (ICC) ने इसे अभी तक रद नहीं किया और न ही इसे टाला है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इसी महीने इस पर कोई आखिरी फैसला ले लिया जाएगा. हालांकि अब आस्‍ट्रेलिया के ही पूर्व बल्‍लेबाज ने इसके होने से जो आशंका जताई है वह डराने वाली है. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय तेज गेंदबाजों की दुनियाभर में तारीफ, जानिए किसने कहा- दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ आक्रमण

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी आस्ट्रेलिया के अक्टूबर-नवंबर में T20 विश्व कप की मेजबानी की संभावना को लेकर चिंतित हैं और उनका कहना है कि कोविड-19 महामारी के बीच 16 टीमों का टूर्नामेंट ‘लॉजिस्टिक’ के हिसाब से दुस्वप्न साबित हो सकता है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पहले ही कह चुका है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए T20 विश्व कप कप आयोजन समय पर करना थोड़ा अव्यावहारिक है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को इस पर अभी फैसला करना है. इस बीच माइकल हसी को भी इस साल टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना नहीं दिखती. 

यह भी पढ़ें ः विश्व कप 2011 के फाइनल पर ICC ने क्‍या कहा और क्‍या है ताजा अपडेट, जानिए यहां

आस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज माइकल हसी ने पोडकास्ट ‘हॉटस्पॉट’ में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं टी20 विश्व कप के बारे में थोड़ा डरा हुआ हूं और इसके पीछे कारण है कि मुझे लगता है कि एक टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए लाना ठीक है और उन्हें कोरंटाइन में रखना, सुरक्षित रखकर सीरीज की अच्छी तैयारी कराना ठीक है. हसी ने कहा कि लेकिन कई टीमों को लाना और उन्हें पृथकवास में रखकर तैयारी कराना और फिर देश में विभिन्न स्थलों तक ले जाना, मुझे लगता है कि यह सब ‘लॉजिस्टिक’ के लिहाज से दुस्वप्न ही होगा. हम जो सुन रहे हैं, उससे शायद टी20 विश्व कप को 2021 या फिर 2022 तक के लिए स्थगित किया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें ः इशांत शर्मा कम करते थे एमएस धोनी से बात, लेकिन 2013 के बाद....

भारत को टी20 विश्व कप के बाद आस्ट्रेलिया का दौरा करना है और हसी के अनुसार इसके योजना के अनुसार होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि मैं भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया के दौरे में काफी सकारात्मक हूं कि यह होगा क्योंकि यहां केवल एक ही टीम आएगी और उन्हें एक जगह रखना आसान होगा. माइकल हसी ने कहा कि उदाहरण के तौर पर एडीलेड ओवल ने हाल में एक होटल बनाया है जो स्टेडियम से जुड़ा हुआ है इसलिए भारतीय टीम वहां अपना बेस बना सकती है, ट्रेनिंग कर सकती है और सीरीज की तैयारी कर सकती है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकती है.

First Published : 04 Jul 2020, 12:04:12 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो