News Nation Logo

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बताया, कैसे करेंगे T20 विश्‍व कप की तैयारी

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि उनकी टीम को T20 विश्व कप की तैयारी के लिए कम अवसरों का ही पूरा फायदा उठाना होगा, चूंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट भी पूरी तरह से बंद है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 May 2020, 12:37:05 PM
eion morgan

इयोन मोर्गन (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण अभी कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है. जब तक कोविड 19 (Covid 19) पर विराम नहीं लग जाता, तब तक खेल होते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं. इस साल के अंत में T20 विश्‍व कप (T20 World Cup) भी होना है. जो अक्‍टूबर में प्रस्‍तावित है, लेकिन उस पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. यह बात और है कि अभी तक T20 विश्‍व कप को लेकर पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. इस बीच कोरोना के कारण खिलाड़ी भी विश्‍व कप को लेकर ठीक से प्रैक्‍टिस नहीं कर पा रहे हैं. लेकिन अब इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मार्गन (Eoin Morgan) ने कुछ नई बात कही है. 

यह भी पढ़ें ः इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2020 : सबसे बड़े 5 सवाल और उनके जवाब, जानिए केवल यहां

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि उनकी टीम को T20 विश्व कप की तैयारी के लिए कम अवसरों का ही पूरा फायदा उठाना होगा, चूंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट भी पूरी तरह से बंद है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना महामारी के कारण एक जुलाई तक क्रिकेट बंद कर दिया है. इससे जुलाई में आस्ट्रेलिया का वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरा भी खटाई में पड़ गया है. इयोन मोर्गन का मानना है कि आयरलैंड के खिलाफ सितंबर में वनडे सीरीज को T20 में बदलना होगा, ताकि विश्व कप की तैयारी हो सके.

यह भी पढ़ें ः T20 क्रिकेट (T20 Cricket) में होगी चार पारियां! जानिए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और ब्रेट ली (Breet lee) ने क्‍या कहा

इयोन मोर्गन ने अबुधाबी T10 के लांच के मौके पर जूम पर पत्रकारों से कहा, पिछले महीने से हर कोई समझने की कोशिश कर रहा है कि क्या हो सकता है और क्या नहीं. उन्होंने कहा, अगर T20 विश्व कप निर्धारित समय पर होता है तो हमें उससे पहले ज्यादा तैयारी का समय और मैच नहीं मिलेंगे. इयोन मोर्गन ने कहा, ऐसे में देखना होगा कि हम मौकों का कितना फायदा उठा पाते हैं और कितने मैच खेल पाते हैं. पिछले साल डोप टेस्ट में नाकाम रहे एलेक्स हेल्स के बारे में उन्होंने कहा कि T20 विश्व कप टीम के दरवाजे उसके लिए खुले हैं लेकिन उसे खोया विश्वास फिर हासिल करना होगा. 

यह भी पढ़ें ः अब इस साल नहीं होगा T20 विश्‍व कप! जानिए आस्‍ट्रेलिया के खेल मंत्री ने क्‍या कहा

आपको बता दें कि विश्‍व कप होगा भी कि नहीं उस पर भी अभी कुछ तय नहीं है. हाल ही में आस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक का कहा था कि उनका देश T20 विश्व कप के लिए टीमों की मेजबानी करने की चुनौती से पार पा सकता है, लेकिन मुद्दा दरअसल यह नहीं है, सवाल यह है कि क्या टूर्नामेंट का आयोजन दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में करना सही होगा. खेल मंत्री ने वैसे तो इतनी ही बात कही है, लेकिन इसके मायने अलग अलग तरीके से निकाले जा रहे हैं. बड़ी बात यह भी है कि आस्‍ट्रेलिया में भी कमोवेश हालात वही हैं, जो दुनिया के बाकी देशों में हैं. आस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने तो देश में किसी के भी आने और देश से किसी को भी बाहर जाने पर आगामी छह महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. अगर यह प्रतिबंध चलता रहा तो यह सितंबर में खत्‍म होगा. और विश्‍व कप अक्‍टूबर में ही होगा. ऐसे में कैसे संभव है कि टीमें विश्‍व कप शुरू होने से ठीक पहले ही आस्‍ट्रेलिया पहुंचें और तुरंत खेलने लगें. विश्‍व कप कोई छोटा टूर्नामेंट तो है नहीं कि बिना किसी तैयारी के मैदान में उतर जाया जाए.

(इनपुट भाषा)

First Published : 05 May 2020, 12:37:05 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.