News Nation Logo

फुटबॉल करियर पर बोले दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट

आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका के दिग्गज धावक उसैन बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया की ए-लीग में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स के साथ अपने छोटे से फुटबॉल करियर को याद किया है.

IANS | Updated on: 06 Aug 2020, 05:37:22 PM
Usain Bolt)

उसैन बोल्ट (Photo Credit: फाइल फोटो)

जमैका:

आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका (Jamaica) के दिग्गज धावक उसैन बोल्ट (Usain Bolt) ने ऑस्ट्रेलिया की ए-लीग में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स के साथ अपने छोटे से फुटबॉल करियर को याद किया है. बोल्ट ने 2017 लंदन विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आने के बाद अपने शानदार करियर को अलविदा कह दिया था.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होगी या नहीं, IPL के 13वें सीजन में तय होगा माही का भविष्य

स्प्रिंटींग से संन्यास लेने के बाद बोल्ट ने पेशेवर फुटबाल में अपने हाथ आजमाने की कोशिश की थी, जहां उन्होंने अक्टूबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया-ए लीग की टीम सेंट्रल कोस्टरल मरिनर्स के साथ अभ्यास किया था. उन्होंने अगस्त में क्लब के साथ कुछ दोस्ताना मैच भी खेले थे और फिर से आठ सप्ताह बाद उन्होंने क्लब को छोड़ दिया था. कुछ महीनों के बाद बोल्ट ने घोषणा की थी कि उनका खेल अब खत्म हो गया है. लेकिन अब उन्होंने खुलासा किया है कि एक फुटबॉलर बनने के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया में सही मौके नहीं मिले.

ये भी पढ़े-फुटबॉल मैच के दौरान खांसने पर खिलाड़ी को दिखाया जा सकता है लाल कार्ड

बोल्ट ने वाइल्ड वल्र्ड आफ स्पोटर्स से कहा, " मुझे लगता है कि मुझे सही मौका नहीं मिला. मैंने इसे वैसा नहीं किया, जैसा कि मैं इसे करना चाहता था, लेकिन यह ऐसा कुछ है जो मुझे लगता है कि अच्छा होता. लेकिन यह उन चीजों में से एक है जिन्हें आप याद करते हैं और बस आगे बढ़ते हैं। बोल्ट, जिन्हें मैनचेस्टर युनाइटेड के फैन के रूप में जाना जाता है उन्होंने स्वीकार किया कि वह अभी भी फुटबॉल मैदान के अंदर अपने छोटे से करियर के बारे में सोचते हैं क्योंकि वह इस खेल के बड़े प्रशंसक हैं.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर, इयोन मोर्गन ने तोड़ दिया माही का ये चमत्कारी रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, "मैं कभी कभी इसके बारे में सोचता हूं कि यह काम उस तरह से नहीं हो पाया, जिस तरह से मैं चाहता था क्योंकि फुटबॉल कुछ ऐसा है, जिसे मैं प्यार करता हूं. महत्वपूर्ण यह है कि इसने उस तरह से काम नहीं किया, जैसा कि मैं इसके बारे में सोचता हूं. लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि यह उन चीजों में से एक है जिन्हें आपको अतीत में ले जाना है।"

ये भी पढ़ें-क्रिकेट समाचार: पहले नासिर हुसैन ने की बाबर आजम की तारीफ, अब रमीज राजा ने कहीं बड़ी बात

उसैन बोल्ट काफी सारे खेलों को पसंद करते हैं. इससे पहले बोल्ट ने लगभग 6 साल पहले भारत में बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट के टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह और जहीर खान के साथ एक फ्रैंडली मैच खेला था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 05:31:17 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.