logo-image

टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर पीएम मोदी ने प्रमोद भगत को दी बधाई

टोक्यो पैरालंपिक के बैडमिंटन में पुरुष एकल SL3 में स्वर्ण पदक जीतने वाले प्रमोद भगत और बैडमिंटन में कांस्य पदक जीतने वाले मनोज सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है.

Updated on: 04 Sep 2021, 06:56 PM

highlights

  • पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर प्रमोद भगत को ट्वीट कर पीएम ने दी बधाई 
  • प्रमोद भगत ने पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर रचा इतिहास 
  • बैडमिंटन में कांस्य पदक जीतने पर मनोज सरकार को ट्वीट कर पीएम ने दी बधाई 

 

नई दिल्ली:

टोक्यो पैरालंपिक ( Tokyo Paralympic) के बैडमिंटन में पुरुष एकल SL3 में स्वर्ण पदक जीतने वाले प्रमोद भगत (Pramod Bhagat) और बैडमिंटन में कांस्य पदक जीतने वाले मनोज सरकार (Manoj Sarkar) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा प्रमोद भगत ने पूरे देश का दिल जीत लिया है. वह एक चैंपियन हैं, जिनकी सफलता लाखों लोगों को प्रेरित करेगी.  उल्लेखनीय लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया. उन्हें बैडमिंटन में गोल्ड जीतने के लिए बधाई. उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं. 

यह भी पढ़ें: फिलिस्तीन ने अमेरिका से जेरूसलम में वाणिज्य दूतावास को फिर से खोलने का किया आग्रह

इसके अलावा अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनोज सरकार को टोक्यो पैरालंपिक के बैडमिंटन में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने लिखा मनोज सरकार के शानदार प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. उन्होंने आगे लिखा बैडमिंटन में प्रतिष्ठित कांस्य पदक स्वदेश लाने के लिए उन्हें बधाई. आने वाले समय के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं. 

यह भी पढ़ें: एयरएशिया इंडोनेशिया ने उड़ान सेवाओं के अस्थायी निलंबन को 30 सितंबर तक बढ़ाया

आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी प्रमोद भगत के पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि विश्व में प्रथम स्थान पर रहे भारत के बैडमिंटन स्टार प्रमोद भगत ने पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीता है. यह भारतीयों के लिए विशेष रूप से खुशी की बात है क्योंकि पोडियम पर राष्ट्रगान बजाया गया था. हार्दिक बधाई! आप अपनी सिद्ध उत्कृष्टता को बनाए रखें. बता दें कि उक्त बातें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रमोद भगत के पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीते जाने के बाद उन्हें बधाई देते हुए कही है. 

यह भी पढ़ें:  अफगान मानवीय स्थिति पर उच्च स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करेंगे गुटेरेस

गौरतलब है कि टोक्यो पैरालंपिक के बैडमिंटन पुरुष एकल SL3 में प्रमोद भगत ने फाइनल में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक ऐतिहासिक प्रदर्शन कर भारत का नाम दुनिया भर में रोशन किया है. इसके अलावा भारत के मनोज सरकार ने बैडमिंटन में जापान के डाइसुके फुजीहारा को सीधे गेम में 22-20 और 21-13 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है. बैडमिंटन कोर्ट पर प्रमोद भगत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत के नाम एक और स्वर्ण पदक जोड़ दिया है. बता दें कि प्रमोद भगत ने पुरुष एकल SL3 के फाइनल में ब्रिटेन के डेनियल बेथेल को 21-14, 21-17 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया है. हालांकि इसकी खुशखबरी प्रमोद भगत के फाइनल में पहुंच जाने के बाद ही शनिवार सुबह से ही देश भर में बांटी जा रही थी. फाइनल में प्रमोद भगत के स्वर्ण पदक व मनोज सरकार के कांस्य पदक जीते जाने के बाद देश भर में खुशखबरी दोगुनी हो गई है. सोशल मीडिया पर प्रमोद भगत की तस्वीर के साथ बधाई संदेश संप्रेषित किए जा रहे हैं.