News Nation Logo

"खेलो इंडिया गेम्स 2021 के दौरान ब्रिक्स गेम्स का आयोजन करेगा भारत"

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि अगले साल होने वाले खेलो इंडिया गेम्स के दौरान ब्रिक गेम्स 2021 का आयोजन करने की योजना है. रिजिजू ने कहा,खेलो इंडिया गेम्स 2021 के दौरान एक ही समय पर एक ही आयोजन स्थल पर ब्रिक्स गेम्स 2021 आयोजित किया जाएगा

IANS | Updated on: 26 Aug 2020, 01:24:35 PM
Khelo India

खेलो इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि अगले साल होने वाले खेलो इंडिया (Khelo India) गेम्स के दौरान ब्रिक गेम्स 2021 का आयोजन करने की योजना है. रिजिजू ने कहा, "खेलो इंडिया गेम्स 2021 के दौरान एक ही समय पर एक ही आयोजन स्थल पर ब्रिक्स गेम्स 2021 आयोजित किया जाएगा, ताकि देश के बाकी हिस्सों से हमारे खिलाड़ी जो खेलो इंडिया गेम्स में भाग लेंगे, उनके पास ब्रिक्स गेम्स को करीब से देखने और इसका लाभ उठाने का शानदार अवसर होगा"

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल की विजेता टीम को मिलते हैं इतने करोड़, इस बार होगा नुकसान!

रिजिजू ने कहा कि ब्रिक्स देशों (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) के खेल मंत्रियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड 19 के इस दौर में खेल और आगे के रास्ते के प्रभावों का आंकलन किया. बैठक में ब्रिक्स देशों के खेल मंत्रियों ने अगले साल हरियाणा के पंचकूला में होने वाले खेलो इंडिया गेम्स के उद्घाटन समारोह में भाग लेने की सहमति दी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मोहम्‍मद कैफ ने कोरोना और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए कही ये बड़ी बात

भारत के खेल के आयोजन को अनलॉक करने के बारे में उन्होंने कहा, ब्रिक्स, खेल और खेलों की भारत की 2021 की अध्यक्षता के दौरान, शानदार होगा. भारत सरकार खेलो इंडिया योजना के तहत वार्षिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करती है"

यह भी पढ़ें ः वर्ल्ड क्रिकट का वो 'अंगद' जिसने उखाड़े 600 बल्लेबाजों के पैर

रिजिजू ने कहा, " जैसे ही हम कोविड-19 का हल करने के तरीके ढूंढते हैं, हम 2021 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स और खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के आयोजन के लिए आशान्वित हैं. खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के दौरान, हम ब्रिक्स के सदस्य देशों को आमंत्रित करेंगे कि वे खेलो इंडिया के उद्घाटन या समापन समारोह के दौरान अपने पारंपरिक स्वदेशी खेलों का प्रदर्शन करें"

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 01:24:35 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Khelo India