News Nation Logo

दुबई में होगी ओलंपिक संभावित भारतीय तैराकों की दो महीने की ट्रेनिंग

कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक का कोटा पाने के दावेदार भारत के तीन तैराक वीरधवल खाड़े, श्रीहरि नटराज और कुशाग्र रावत अगले महीने से दुबई में अभ्यास शुरू करेंगे.

Bhasha | Updated on: 15 Aug 2020, 01:23:29 PM
Virdhawal Khade

वीरधवल खाड़े (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (Covid 19) के कारण लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक का कोटा पाने के दावेदार भारत (India) के तीन तैराक वीरधवल खाड़े, श्रीहरि नटराज और कुशाग्र रावत अगले महीने से दुबई में अभ्यास शुरू करेंगे. भारतीय खेल प्राधिकरण ने शनिवार को यह जानकारी दी . भारत के तीनों तैराक दुबई की एक्वा नेशन स्वीमिंग एकैडेमी में अभ्यास करेंगे. उनके साथ एक कोच भी होगा.

ये भी पढ़ें: ''विराट कोहली कमजोर गेंदबाजों के आगे रन बनाते हैं, इसलिए सफल हैं''

टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिये इस अभ्यास पर करीब 35 लाख रूपये खर्च होंगे. साइ ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ भारतीय खेल प्राधिकरण ने ओलंपिक के दावेदार इन तीन तैराकों के लिये दो महीने के अभ्यास को मंजूरी दे दी है. उनके साथ एक कोच भी होगा और अभ्यास पर करीब 35 लाख रूपये खर्च आयेगा.’’ खाड़े 50 मीटर फ्रीस्टाइल , नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक और रावत 400 मीटर फ्रीस्टाइल में ओलंपिक का ‘बी क्वालीफिकेशन’ मार्क हासिल कर चुके हैं . साइ ने कहा ,‘‘ दुबई में अभ्यास करके ये ए क्वालीफिकेशन मार्क हासिल करने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें: चेन्नई पहुंचे धोनी, ट्विटर पर आया फैंस की प्रतिक्रियाओं का सैलाब

 भारतीय तैराक 25 मार्च को लागू हुए पहले लॉकडाउन से तरणताल में नहीं उतरे हैं. खिलाड़ियों को अभ्यास के लिये कुछ राहत दी गई है लेकिन तरणताल के इस्तेमाल पर 31 अगस्त तक पाबंदी है . साइ ने कहा कि तैराकों को दुबई में अभ्यास की अनुमति देने का फैसला मौजूदा स्थिति को देखकर लिया गया है क्योंकि देश में तरणताल अभी खुले नहीं है. तीन अन्य तैराक साजन प्रकाश, आर्यन मखीजा और अद्वैत पेज भी बी क्वालीफिकेशन मार्क हासिल कर चुके हैं . प्रकाश और मखीजा क्रमश: थाईलैंड के फुकेट और अमेरिका के अलबामा में अभ्यास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट में युवराज सिंह की हो सकती है वापसी

बता दें कि इस साल भारत में 29 मार्च से आईपीएल होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसको टाल दिया गया. अब 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल का पूरा आयोजन यूएई में किया जाना है. यूएई एक ऐसा देशा है जहां कोविड-19 का प्रकार बिल्कुल कम है जिसको देखते हुए भारत सरकार ने बीसीसीआई को आईपीएल वहां करवाने की अनुमति दी है. बता दें कि सभी खिलाड़ी वहां बायो सिक्योर बबल में रहेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 01:20:22 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.