News Nation Logo

फुटबॉल खिलाड़ी मनितोम्बी के निधन के बाद दोस्तों की प्रतिक्रिया सामने आई

भारत के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ियों ने अपने पूर्व साथी लाइश्राम मनितोम्बी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. साथियों ने मनितोम्बी को जांबाज खिलाड़ी बताया है. मनितोम्बी 18 साल पहले वियनतनाम में एलजी कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

IANS | Updated on: 10 Aug 2020, 05:39:12 PM
Football

फुटबॉल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत(India)  के पूर्व फुटबॉल (Football) खिलाड़ियों ने अपने पूर्व साथी लाइश्राम मनितोम्बी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. साथियों ने मनितोम्बी को जांबाज खिलाड़ी बताया है. मनितोम्बी 18 साल पहले वियनतनाम में एलजी कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. 2002 में एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले मनितोम्बी का 39 साल की उम्र में निधन हो गया जिससे पूरे भारतीय फुटबॉल जगत को हैरानी हुई. मनितोम्बी के पूर्व साथी और मौजूदा टीम के सहायक कोच वेंकटेश शानमुगम ने एआईएफएफ डॉट कॉम से कहा, "मैं उनकी मौत की खबर सुनकर हैरान हूं. वह भारतीय फुटबाल के लिए बड़ी संपत्ति थे.

ये भी पढ़ें: IPL Big News : आईपीएल 13 की स्‍पॉन्‍सरशिप चाहती है पतंजलि, जानिए डिटेल

भारतीय टीम के अलावा मोहन बागान में मनितोम्बी के साथ खेलने वाले डिफेंडर देबजीत घोष ने कहा, "मैंने जब सुना कि उनका निधन हो गया है तो मैं हैरान हो गया. हमें इस साल कोई अच्छी खबर सुनी है और यह बेशक वो नहीं थी. वह मैदान के बाहर भी मेरे अच्छे दोस्त थे"
यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी संग दिखे सुरेश रैना, बोले- हर पल आईपीएल का इंतजार
वेंकटेश ने कहा, "मैंने उन्हें मैदान पर कुछ शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा है. वह एक लड़ाका थे वो जब भी मैदान पर होते थे वो आपको हमेशा 10 में से आठ देते थे. वह बेहद समर्पित खिलाड़ी थे. एक डिफेंडर के तौर पर वह महेश गवली, दीपक मोंडल, सुरकुमार सिंह के साथ सर्वश्रेष्ठ डिफेंडरों में से एक थे.पूर्व विंगर रेनेडी सिंह मोहन बागान में उनकी कप्तानी में खेले थे. उन्होंने कहा, "कप्तान के तौर पर आपको उदाहरण पेश करने होते हैं. मनितोम्बी उस तरह के कप्तान थे। वह मैदान पर काफी मेहनत करते थे और इसी तरह वो बाकियों को प्रेरित करते थे।" 

यह भी पढ़ें ः IPL Update : भारत में ही लगेगा धोनी की टीम CSK का कैंप, जानिए डिटेल

बता दें कि राइट फुल बैक पॉजिशन पर खेलने वाले इस खिलाड़ी ने छह अगस्त 2002 को मेजबान वियतनाम के खिलाफ पदार्पण किया था. इस टूर्नामेंट के अलावा वह वाटफोर्ड में जमैका और वोल्वरहैम्पटन के खिलाफ दो दोस्ताना मैच भी खेले थे. इसके इलावा क्लब स्तर पर उन्होंने मोहन बागान को कप्तान रहते एयरलाइंस गोल्ड कप 2004 में खिताब दिलाया था.2002 बुसान एशियाई खेलों में मनितोम्बी ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था. इसके अलावा मोहन बागान के लिए खेले और 2004 में उनकी अगुवाई में टीम ने ऑल एयरलाइन्स गोल्ड कप को अपने नाम किया था. साल 2015 और 2016 के दौरान मनितोम्बी को आखिरी हार लीग में खेलते हुए देखा था.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 05:39:12 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.