logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs RR : इतिहास रचने से सिर्फ 2 कदम दूर हैं युजवेंद्र चहल, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं. वह कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में 2 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

Updated on: 16 Apr 2024, 05:24 PM

नई दिल्ली:

Yuzvendra Chahal IPL 2024 : आईपीएल 2024 का 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें  कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला शाम 7:30 से शुरु होगा. वहीं ये मैच राजस्थान रॉयल्स के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए काफी अहम रहने वाला है. दरअसल चहल इस मैच के दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं जो आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज के नाम नहीं है.

इतिहास रचने से सिर्फ 2 कदम दूर युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं. चहल अबतक 151 आईपीएल मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 198 विकेट अपने नाम किए हैं. वह अब आईपीएल में 200 विकेट पूरे करने से सिर्फ 2 विकेट कदम दूर हैं. आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज ने 200 विकेट नहीं लिए हैं. ऐसे में युजवेंद्र चहल इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. ड्वेन ब्रावो 183 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे पीयूष चावला इस लिस्ट में 181 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं. बता दें कि चहल साल 2013 से ही आईपीएल खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : क्या अब बिक जाएगी RCB की टीम? इस दिग्गज ने की BCCI से मांग

पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चहल 

IPL 2024 का सीजन भी अब तक युजवेंद्र चहल के लिए शानदार रहा है. चहल इस सीजन में अबतक 6 मैच चुके हैं. इस दौरान 11 विकेट अपने नाम किया है और पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे भी चल रहे हैं. चहल के बाद इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और सीएसके के मुस्तफिजुर रहमान शामिल हैं. दोनों गेंदबाजों ने अभी तक 10-10 विकेट हासिल किए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के आधार होगा T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन! 15 के स्क्वाड में इन 2 प्लेयर्स की जगह पक्की

यह भी पढ़ें: क्या सच में IPL 2024 में हुई है टॉस फिक्सिंग? फाफ डु प्लेसिस ने LIVE TV पर लगाया आरोप!