logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 के आधार होगा T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन! 15 के स्क्वाड में इन 2 प्लेयर्स की जगह पक्की

IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर होना तय माना जा रहा है. अगर ऐसा हुआ तब दिनेश कार्तिक, शिवम दुबे और विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों की टीम में जगह मिल सकती है.

Updated on: 16 Apr 2024, 03:55 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के समापन के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है. इसके लिए 1 मई को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप का 2 जून से आगाज होगा. इस बार यह टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. ऐसे में सभी टीमें आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजरें बनाई हुई हैं. हालांकि चयन में कई पहलुओं को ध्यान में रखा जाता है, लेकिन केवल आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर देखा जाए तो विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और शिवम दुबे समेत अन्य खिलाड़ी लगातार अच्छा कर रहे हैं. इस कारण उनकी जगह लगभग पक्की नजर आ रही है.

ये हो सकती है टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर

T20 World Cup 2024 में रोहित शर्मा की टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. ऐसे में उनका ओपनिंग करना तय है. वहीं रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल दोनों में से कोई एक रोहित का ओपनिंग पार्टनर बन सकता है, क्योंकि गिल फिलहाल अच्छी लय में नजर आ रहे हैं तो उनका चांस ज्यादा लग रहा है. वहीं विराट कोहली आईपीएल 2024 में 72.2 के औसत से 361 रन बना चुके हैं, इसलिए उन्हें बीसीसीआई किसी हालत में नजरंदाज नहीं कर सकती.

यह भी पढ़ें: क्या सच में IPL 2024 में हुई है टॉस फिक्सिंग? फाफ डु प्लेसिस ने LIVE TV पर लगाया आरोप!

ऐसी हो सकती है मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. IPL 2024 में सूर्या ने 19 गेंद में 52 रन की पारी खेलकर अपनी दावेदारी मजबूत की थी और वो टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज भी हैं. जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह मिल सकती है. दोनों विकेटकीपर शानदार फॉर्म में हैं. कार्तिक और रिंकू सिंह टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. वहीं ऑलराउंडर्स की बात करें तो रवींद्र जडेजा की जगह लगभग पक्की है, वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे को मौका दिया जा सकता है. इस वक्त दुबे का बल्ले जमकर आग उगल रहा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : ग्लेन मैक्सवेल ने बीच आईपीएल छोड़ा RCB का साथ, खुद बताई टूर्नामेंट छोड़ने की वजह