logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : ग्लेन मैक्सवेल ने बीच आईपीएल छोड़ा RCB का साथ, खुद बताई टूर्नामेंट छोड़ने की वजह

IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के स्टार क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 के बीच ब्रेक ले लिया है. उन्होंने ये ब्रेक खास वजह से लिया है, जिसके बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इन्फॉर्म भी किया है...

Updated on: 16 Apr 2024, 12:45 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की हालत बहुत खराब है. टीम बैक टू बैक मैच हार रही है. इसी बीच टीम के लिए एक और बड़ी खबर सामने आई है. आरसीबी के स्टार क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने आईपीएल 2024 के बीच ब्रेक का ऐलान कर दिया है. असल में पिछले दिनों मैक्सवेल को इंजरी हुई थी, इसके पीछे वजह उनकी मानसिक और शारीरिक थकान है. जी हां, खुद मैक्सवेल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ये वजह बताई है. साथ ही ये भी कहा है कि यदि वह जल्दी इससे उबरने में कामयाब होते हैं, तो वह इस सीजन के बचे हुए मैचों के लिए वापसी कर सकते हैं. 

Glenn Maxwell ने क्यों लिया ब्रेक?

आईपीएल 2024 के बीच ग्लेन मैक्सवेल के ब्रेक लेने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है. सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच से पहले कबर आई की इंजरी के चलते मैक्सवेल को बाहर किया जाएगा. मगर, अब मैक्सी ने बताया है कि उन्होंने मैनेजमेंट से बात करके खुद को प्लेइंग-11 से बाहर कराया था.

मैक्सवेल ने कहा, "मेरे लिए ये काफी आसान फैसला था. पिछले मैच के बाद मैं फाफ डु प्लेसिस और कोच के पास गया और मैंने कहा कि शायद अब किसी दूसरे खिलाड़ी को ट्राई करने का वक्त आ गया है. मैं इस तरह की कंडीशन में पहले रह चुका हूं, जहां आप अगर खेलना जारी रखते हैं तो फिर और भी फंसते जाते हैं. मेरे हिसाब से ये मेरे लिए खुद को मेंटल और फिजिकल ब्रेक देने का सही समय है. अगर जरुरत पड़ी तो मैं दोबारा टूर्नामेंट में वापसी करुंगा. मुझे लग रहा था कि मैं पॉजिटिव तरीके से टीम के लिए योगदान नहीं दे पा रहा था."

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए ड्रॉप

आईपीएल 2024 में ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं. उन्होंने इस सीजन बेंगलुरु के लिए 6 मैच खेले हैं, लेकिन उनके बल्ले से एक भी अच्छी पारी नहीं निकली. बल्कि वह 3 पारियों में बिना खाता खोले शून्य पर आउट हुए हैं. हालांकि, गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 4 विकेट निकाले हैं. ऐसे में यदि मैक्सवेल हैदराबाद के खिलाफ फिट होकर चयन के लिए उपलब्ध होते हैं, तब भी कप्तान फाफ डु प्लेसिस उनकी जगह कैमरन ग्रीन को उतार सकते हैं.