logo-image
लोकसभा चुनाव

क्या सच में IPL 2024 में हुई है टॉस फिक्सिंग? फाफ डु प्लेसिस ने LIVE TV पर लगाया आरोप!

Toss Fixing : चारों तरफ इस वक्त यही चर्चा हो रही है कि क्या सच में मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के साथ खेले गए मैच में टॉस फिक्सिंग की थी?

Updated on: 16 Apr 2024, 02:42 PM

नई दिल्ली:

Toss Fixing : सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एक हाईस्कोरिंग मैच खेला गया. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पैट कमिंस की कप्तानी वाली SRH ने शानदार जीत दर्ज की. मैच से पहले फाफ डु प्लेसिस ने कुछ ऐसा किया, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. इतना ही नहीं इसके बाद से ही अटकले लगाए जा रहे हैं कि मुंबई और आरसीबी के बीच हुए मैच में टॉस फिक्सिंग हुई. आइए आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या है...

क्या है पूरा मामला?

RCB vs SRH के बीच हुए मुकाबले के शुरू होने से पहले फाफ डु प्लेसिस और पैट कमिंस टॉस के लिए मैदान पर आए. तब लाइव टीवी पर देखा गया कि फाफ, पैट को टॉस से रिलेटेड कुछ बता रहे थे. उन्हें देखकर साफ लग रहा था कि वह मुंबई वाले मैच में हार्दिक द्वारा उछाले गए सिक्के की बात कर रहे हैं. दरअसल, वानखेड़े स्टेडियम में RCB vs MI मैच में हार्दिक पांड्या ने बड़े ही अटपटे तरीके से सिक्का उछाला था.

जी हां, उन्होंने सिक्के को अपने सिर के ऊपर से ऐसे उछाला था कि वह वहां खड़े सभी के पीछे जा गिरा. उसे उठाने के लिए रेफरी जवागल श्रीनाथ को पीछे जाना पड़ा था. सोशल मीडिया पर फाफ डु प्लेसिस और पैट कमिंस का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. डु प्लेसिस के वीडियो को देखकर कई लोगों ने यह सवाल उठाए हैं कि क्या वह कथित रूप से रेफरी द्वारा सिक्का उल्टा किए जाने की भी बात कर रहे हैं. इस बात से कमिंस थोड़े हैरान होते दिखे. हालांकि, अब फाफ के उस टॉस वाले वीडियो को हर जगह से डिलीट किया जा चुका है. हालांकि, बीसीसीआई या फिर फ्रेंचाइजियों की तरफ से इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

मुंबई ने जीता था वो मैच

ये कहना गलत नही होगा कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम का पलड़ा भारी रहता है. चूंकि, दूसरी पारी में ओस के चलते बल्लेबाजी आसान हो जाती है और खूब रन बनते हैं. RCB vs MI मैच की बात करें, तो मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था और मैच भी जीता था.