logo-image

IPL 2022 Lucknow Team: कौन है IPL यूपी का मेगा स्टार, इसके लिए है सुनहरा मौका

यूपी के कई नए खिलाड़ी बेसब्री से ऑक्शन (Auction) का इंतज़ार कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस बार उनका IPL खेलने का सपना लखनऊ टीम के जरिए पूरा हो सकता है.

Updated on: 24 Dec 2021, 01:32 PM

New Delhi:

IPL 2022 Mega Auction : लखनऊ टीम ( Lucknow Team ) IPL की तैयारियां बड़े ही जोश के साथ कर रही है. IPL-2022 यूपी के खिलाड़ियों की किस्मत पलट सकता है. IPL में खिलाडियों की किस्मत चमकने का कारण ये है कि IPL में 2 नई टीमें जुड़ने से 50 से ज्यादा नए खिलाड़ियों को खेलना का मौका भी मिलेगा. लखनऊ टीम के आने से ऑक्शन में यूपी के खिलाड़ियों को भी मौका दिया जाएगा. 11-12 फरवरी को IPL के लिए बेंगलुरु में खिलाड़ियों का ऑक्शन (Auction) होना है. यूपी के कई नए खिलाड़ी बेसब्री से ऑक्शन (Auction) का इंतज़ार कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस बार उनका IPL खेलने का सपना लखनऊ टीम ( Lucknow Team ) के जरिए पूरा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- ये है IPL का सबसे 'लकी खिलाड़ी', जिस टीम से जुड़ा उसे जिताया

लखनऊ टीम हो सकती है गेमचेंजर 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेरठ में प्रवीन कुमार के क्रिकेट कोच रहे विपिन वत्स कहते हैं इस बार IPL में यूपी की टीम उतर रही है. ऐसे में यूपी के क्रिकेटर्स के पास ऑक्शन ( Auction) के ऑप्शंस बढ़े हैं. बढ़ी कीमतों पर लखनऊ टीम भी यूपी के अच्छे खिलाड़ियों को ऑफर दे सकती है. गौरतलब है कि लखनऊ की टीम को 7090 करोड़ रुपए में आरपी-संजीव गोयनका समूह ने खरीदा है. ऐसे में IPL में सबसे मेहेंगी टीम अब लखनऊ टीम है. 

यूपी के प्लेयर्स को रिटेन करने में लखनऊ टीम गेमचेंजर साबित हो सकती है.  यूपी के अंडर-19 वर्ग वाले क्रिकेटर्स को IPL खेलने का शानदार मिल सकता है. दो नई टीमों में 40 से 50 नए खिलाड़ी शामिल किये जाएंगे. IPL में शानदार खेलने वाले खिलाड़ियों को इंडिया टीम की ब्लू ब्रिगेड का सुनहरा मौका भी मिल सकता है.

खिलाड़ियों को है ऑक्शन ( Auction) का इंतजार

उत्तर प्रदेश से सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, कुलदीप यादव, अलीगढ़ के पीयूष चावला, प्रियम, सौरभ कुमार ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार IPL में खेल रहे हैं. तेज गेंदबाज और IPL के 6 सीजन खेल चुके यूपी के अंकित राजपूत, अंडर 19 टीम के कप्तान रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल, अक्षदीप नाथ, करन शर्मा, जीशान अंसारी, विकेट कीपर आर्यन जुरेल, संदीप कुमार को भी खेलने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- अपने ही घर से धोनी को मिली टक्कर, बढते जा रहे हैं फॉलोअर्स

हालांकि ये सभी खिलाड़ी 2021 में बिक नहीं पाए , लेकिन लखनऊ टीम आने से इनके IPL से जुड़ने की उम्मीदें की जा सकती है.  पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स में रहे बल्लेबाज रिंकू सिंह को भी मौका मिल सकता है. कोलकाता नाइट राइडर्स में रहे शिवम मावी, मुंबई इंडियंस में रहे मोहसिन, फील्डर समीर चौधरी, दिल्ली कैपिटल से नेट बॉलिंग में रहे रजत गोयल, आरसीबी के साथ नेट बॉलिंग में रहे पूर्णांक त्यागी, वाराणसी के फास्ट बॉलर यश दयाल को भी IPL का मौका मिलने की अटकले लगाई जा रही हैं. 

कौन है यूपी में IPL स्टार 

इंडियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के यूपी में इस वक्त सुरेश रैना सबसे बड़े IPL स्टार हैं. रैना लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेल रहे हैं. ऐसे में लखनऊ टीम रैना को रिटेन करने की कोशिश करेगी। चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल में लगातार अच्छा परफार्मेंस रहा है, इसलिए रैना के लखनऊ टीम से जुड़ने पर यूपी के पास अपना एक अच्छा खिलाड़ी IPL​​​​​​​ में होगा. जिनका अनुभव लखनऊ टीम के लिए एक प्ले कार्ड साबित हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Auction:टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाने वाला कोच इस टीम से जुड़ेंगे!

नई टीमें दे सकती हैं नए खिलाड़ियों को मौका

IPL के ऑक्शन के अनुसार पुरानी टीमों को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिल सकता है. इसमें 3 भारतीय खिलाड़ी और 2 विदेशी खिलाड़ी अधिकतम हो सकते हैं. लेकिन नई टीमों को ऑक्शन से बाहर भी कुछ खिलाड़ी अपने साथ रखने का मौका मिलेगा. 

इससे यूपी के नए खिलाड़ियों के लिए IPL​​​​​​​ का हिस्सा बनने की उम्मीद है.  IPL- 2022 के लिए अब तक 8 टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. पिछले दिनों हुए ऑक्शन में रविंद्र जडेजा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत तीनों खिलाड़ियों को 16 करोड़ में रिटेन किया गया है. विराट कोहली 15 करोड़ में रिटेन किये गए. 

यह भी पढ़ें- वाडा ने राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला की मान्यता बहाल की : अनुराग ठाकुर