News Nation Logo
Banner

ये है IPL का सबसे 'लकी खिलाड़ी', जिस टीम से जुड़ा उसे जिताया

IPL 2022 : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि कप्तान और खिलाड़ी के रूप में अपनी टीम को आगे ले जाते रहे हैं.

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 24 Dec 2021, 09:18:02 AM
ipl news this players is lucky for his team

ipl news this players is lucky for his team (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

IPL 2022 : आईपीएल के इतिहास की बात करें तो कई सारी घटनाएं और रिकार्ड्स हमारे सामने आते हैं. कुछ दिनों पहले हमने आपको बताया था कि आईपीएल इतिहास का कौन सा खिलाड़ी अनलकी रहा है. आज आपको बताएंगे कि वो कौन सा प्लेयर है जो अपनी टीम के लिए लकी रहा है. आपको बता दें कि ये प्लेयर 6 बार ऐसी टीम से खेला है जो आईपीएल (IPL) की सरताज बनी हैं. जिसमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और डेक्कन चार्जर शामिल है. जी आप समझ ही गए होंगे. हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की. जैसा आप जानते हैं कि एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर रोहित बेमिसाल हैं.

यह भी पढ़ेंIPL 2022 : अगर कोरोना IPL में आया तो ये है गांगुली और BCCI का प्लान

साथ ही एक खिलाडी के रूप में रोहित अपनी टीम के लिए लकी साबित होते रहे हैं. साल 2009 में जब रोहित डेक्कन चार्जर के साथ थे तब एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने अपनी टीम को आईपीएल जितवाया था. और वहीं मुंबई इंडियंस को 5 बार अपनी कप्तानी में आईपीएल का बादशाह बना चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction : धोनी को जीत के लिए चाहिए इनका साथ, ये खिलाड़ी चेन्नई के लिए हैं 'लकी'

इतना ही नहीं एक आईपीएल टीम के खिलाफ खेलते हुए रोहित ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. 1012 रन उन्होंने सिर्फ कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ बनाए हैं. जो अपने आप में एक शानदार रिकॉर्ड है. आंकड़ों से साफ़ है कि रोहित शर्मा ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि कप्तान और खिलाड़ी के रूप में अपनी टीम को आगे ले जाते रहे हैं.

First Published : 24 Dec 2021, 09:17:15 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.