News Nation Logo

IPL 2022 Mega Auction : धोनी को जीत के लिए चाहिए इनका साथ, ये खिलाड़ी चेन्नई के लिए हैं 'लकी'

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 23 Dec 2021, 08:35:24 AM
thequint 2021 04 0f4fb122 bc87 4c15 98eb 0a95db06e3a0 M34DM 129

ipl mega auction 2022 dhoni and csk need these players (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • IPL Mega Auction की डेट सामने आ गई हैं
  • धोनी को इन खिलाड़ियों का साथ चाहिए

नई दिल्ली :  

IPL Mega Auction 2022 : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन की डेट सामने आ चुकीं हैं. बस औपचारिक ऐलान BCCI की तरफ से किया जाना है. अब ऐसे में सभी टीमें अपनी प्लानिंग के तहत ऑक्शन में जाएंगी और उसे अनुसार ही प्लेयर्स के लिए बोली लगाएंगी. 10 टीमें हैं, 8 पुरानी और 2 नई. आज हम बात करेंगे आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम की यानी चेन्नई सुपर किंग्स की (Chennai Super Kings). धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) हर साल धूम मचाती हुई आई है. उसके पीछे वजह है और वो ये कि धोनी ने कभी अपनी टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं. लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन है और चेन्नई ने पुराने खिलाड़ियों में सिर्फ जडेजा, धोनी, ऋतुराज और मोईन अली को अपने साथ रिटेन किया है.

अब अगर इस बार भी धोनी को पिछले सीजन के जैसे टीम को चैम्पियन बनाना है तो उन्हें एक काम जरूर करना होगा. और वो ये है कि पुराने खिलाड़ियों की टीम में कैसे भी वापसी करानी होगी. तो चलिए बताते हैं आपको उन प्लेयर्स के बारे में जो चेन्नई और धोनी के लिए हमेशा से लकी साबित होते रहे हैं.

फाफ डु प्लेसिस  
फाफ डु प्लेसिस चेन्नई के लिए सबसे अच्छे ओपनर साबित हुए हैं. कई मौको पर उन्होंने धमाल मचाया था. आईपीएल के 100 मैचों में उन्होंने 2935 रन अपने बल्ले से निकाले हैं. 265 चौक्के और 96 छक्के फाफ डु प्लेसिस ने अपने पूरे आईपीएल के करियर में मारे हैं. चेन्नई को फाफ डु प्लेसिस के साथ जरूर जाना चाहिए. 

सेंटनर 
मिचेल सेंटनर ऑलराउंडर हैं. टीम के लिए जरुरी समय पर बल्ले से और गेंद से अपना प्रदर्शन करके दिखाते हैं. हालांकि आईपीएल का ज्यादा अनुभव उन्हें अभी नहीं है. लेकिन जैसे आईपीएल भारत में वापस आ रहा है. और चेन्नई की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती है तो धोनी और चेन्नई इनके बारे में एक बार जरूर सोच सकते हैं

आर अश्विन
आर अश्विन आईपीएल के मास्टर रहे हैं. कुछ सीजनों पहले वो चेन्नई का अहम हिस्सा थे. आर अश्विन के टीम में आने से स्पिनर्स की जोड़ी को मजबूती मिलेगी. आर अश्विन की तरफ से भी इस बार ऐसे संकेत मिले हैं जो ये बताते हैं कि वो भी चेन्नई के साथ जुड़ना चाहते हैं. आईपीएल के 167 मैचों में 145 विकेट अश्विन ने निकाले हैं. साथ ही इकॉनमी भी उनकी 7 से नीचे रही है. 

दीपक चाहर 
चेन्नई की टीम को अपनी तेज गेंदबाजी पर भी काम करना होगा. चेन्नई की पिच तो स्पिनर्स को मदद करती है. लेकिन और मैच चेन्नई से बाहर खेलने हैं.  तो स्पिनर्स और तेज गेंदबाजी का संतुलन टीम को बनाना होगा. दीपक चाहर अपनी गेंदों को स्विंग कराते हैं. खासकर नई गेंद को. आईपीएल की बात करें तो 63 आईपीएल मैचों में 59 विकेट लिए हैं.13 रन देकर 4 विकेट दीपक चाहर का बेस्ट फिगर रहा है.

First Published : 23 Dec 2021, 08:34:13 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.